Homeदेशपेट्रोल और डीजल के दाम में भारी कटौती, इतने रुपए हुए सस्ते,...

पेट्रोल और डीजल के दाम में भारी कटौती, इतने रुपए हुए सस्ते, महंगाई की मार झेल रही जनता को फिर मिली बड़ी राहत

हर चीजों की बढ़ती दामों के बीच यदि किसी भी वस्तु के सस्ते होने की खबर आम आदमी के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं होती है। खासकर ऐसे समय में जब महंगाई सुरसा की तरह अपना मुंह बढ़ा रही है। ऐसी ही एक खबर सामने आई है, जिसे पढ़कर आप भी कहेंगे कि ये हुई ना बात। दरअसल, पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में अपने देश के नागरिकों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बंपर कटौती है।

पाकिस्तान सरकार की ओर से जारी एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक पेट्रोल और हाई-स्पीड डीजल की कीमतों में क्रमश: 10.20 पाकिस्तानी रुपये और 2.33 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई है। इस कटौती से पेट्रोल की कीमत 258.16 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी, जबकि एचएसडी की कीमत 267.89 रुपये प्रति लीटर होगी। सरकार के इस फैसले के बाद पाकिस्तान की जनता को बड़ी राहत मिली है। यह रेट अगले 15 दिनों के लिए लागू रहेगी।

सबसे खास बात यह है कि पाकिस्तान का वित्त विभाग आमतौर पर हर 15 दिन में ईंधन की कीमतों की समीक्षा करता है। कच्चे तेल की कीमतों के आधार पर कीमतों को निर्धारित करती है। हाल ही में दी गई इस राहत के बाद भी पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत भारत से करीब ढाई गुना ज्यादा है। क्योंकि, भारत में पेट्रोल का प्राइस अलग-अलग राज्यों में 96 रुपये से लेकर 110 रुपये तक है। भारत में लंबे समय से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read