Homeछत्तीसगढ़16 अप्रैल आज का राशिफल Today Rashifal: हनुमान जन्मोत्सव पर इन...

16 अप्रैल आज का राशिफल Today Rashifal: हनुमान जन्मोत्सव पर इन 5 राशि वालों का चमकेगा भाग्य, पढ़ें, मेष से मीन राशि तक का हाल

Raipur times आज चैत्र शुक्ला पूर्णिमा विक्रम संवत् 2079 हनुमान जन्मोत्सव Hanuman janmotsav , चैत्र पूर्णिमा, पूर्णिमा व्रत शनिवार अप्रैल 16, 2022आज जानिए राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका आने वाला दिन और किन उपायों से आप अपने दिन को बेहतर बना सकते हैं।

मेष-

आज का दिन अनुकूल रहेगा। बिजनेस डील के लिए आज कोई फोन पर बात करेगा। आज आपको धन लाभ होने की संभावना है। आज लोग आपकी रचनात्मकता से प्रभावित होंगे। लोगों के बीच आपकी प्रतिष्ठा पहले से अधिक बढ़ेगी। आज नौकरी में प्रमोशन के योग हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है।

वृष –

आज बिना वजह किसी अपरिचित व्यक्ति से न उलझें। आज हम अपनों से किसी बात पर चर्चा करेंगे। सभी को साथ लेकर चलने का प्रयास करें। आज दूसरे शहरों में पढ़ने वाले छात्रों को कोई बड़ी सफलता मिलने की संभावना है। आज आप अपने मन की बात किसी दोस्त से साझा कर सकते हैं। लवमेट्स के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है।

मिथुन राशि-

यह बहुत अच्छा दिन है। आज आप अपनी प्रतिभा को ठीक से निखारने में सफल रहेंगे। राजनीति विज्ञान के छात्रों के लिए आज का दिन अच्छे परिणाम लेकर आने वाला है। आज आप बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान आसानी से कर लेंगे। आज कोई सरकारी अधिकारी आपकी जमीन से जुड़े मामलों को सुलझाने में आपकी मदद करेगा। आज आपका दांपत्य जीवन बेहतर रहेगा।

read more- छत्तीसगढ़ में स्थित है दुनिया का अनोखा मंदिर, जहाँ देवी के रूप में होती हैं पवनपुत्र हनुमान की पूजा,जानें- क्या है रहस्य?

कर्क राशि-

लोगों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा। आज का दिन परिवार वालों के साथ अधिक समय व्यतीत करेंगे। छोटे बच्चों को आज उपहार मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों के वेतन में वृद्धि होगी। जीवनसाथी पर भरोसा रखें, रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। विद्यार्थियों को आज कुछ नया सीखने को मिलेगा। महिलाओं का मन अध्यात्म में अधिक लगेगा। सेहत के मामले में आप स्वस्थ रहेंगे।

सिंह- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। कई दिनों से रुके हुए कार्यों को पूरा करने में आज आपको सफलता मिलेगी। ऑफिस के किसी भी काम में जल्दबाजी से बचना चाहिए। आज आप पारिवारिक रिश्तों में सामंजस्य बिठाने में सफल रहेंगे। शाम के समय बच्चों के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा। इस राशि के छात्रों के लिए भी आज का दिन अच्छा है, पढ़ाई में मन लगेगा।

कन्या-

अगर आप आज कोई नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो इसमें माता-पिता की राय कारगर साबित होगी। आज कोई आपके करियर के लिए अच्छी सलाह देगा। शादीशुदा लोगों के लिए दिन अच्छा है शाम को साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा। आज आपको कोई अप्रत्याशित धन मिलने वाला है, जिसका आप काफी समय से इंतजार कर रहे थे।

तुला –

लोगों के लिए आज आपके दिमाग में व्यापार को लेकर नए विचार आएंगे। सही दिशा में की गई मेहनत रंग लाएगी। इस राशि के जो लोग पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें आज आर्थिक लाभ होने वाला है। सामाजिक कार्यों के लिए आज पड़ोसी आपकी प्रशंसा करेंगे। नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन होने के योग हैं। जीवनसाथी के साथ आज का दिन प्रेम से भरा रहने वाला है।

वृश्चिक राशि

आज व्यापारी वर्ग के लोगों को अचानक धन लाभ होगा, जिससे आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होगा। आज आपके व्यवहारिक स्वभाव को देखकर लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। संगीत के क्षेत्र में झुकाव रखने वालों को आज फिल्म उद्योग से प्रस्ताव प्राप्त होंगे। शाम को भाइयों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। घर में खुशियां आएंगी। बड़ों के प्रति आपका व्यवहार अच्छा रहेगा।

धनु –

भाग्य आज आपका साथ देगा। आज सोशल मीडिया पर किसी ऐसे व्यक्ति से बात होगी, जिससे बात करने से आपको व्यापार में काफी लाभ मिलेगा। व्यापार संबंधी परेशानियां आज खत्म होंगी। लाभ के नए रास्ते देखने को मिलेंगे। लोग आपसे काफी प्रभावित होंगे जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। रिश्ते में नयापन लाने के लिए लवमेट एक-दूसरे को गिफ्ट देंगे।

मकर-

आज का दिन कोई नया तोहफा लेकर आएगा। व्यापार में वृद्धि के लिए आज का दिन शुभ है। पहले से बनी योजनाओं पर अमल करना आज ठीक रहेगा। आज आपके आस-पास के लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे। विद्यार्थियों को आज प्रोजेक्ट पूरा करने में बड़ी बहन का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। लवमेट्स एक-दूसरे पर भरोसा रखें, रिश्ता मजबूत बना रहेगा।

कुंभ राशि-

आज का दिन फायदेमंद रहेगा। इंजीनियरिंग के छात्रों को आज एक साक्षात्कार के लिए एक बहुराष्ट्रीय कंपनी से एक ईमेल कॉल आएगा। आज आप कोई नया व्यवसाय शुरू करने का मन बना लेंगे। समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। करियर को लेकर आज आप अपने गुरु से सलाह लेंगे। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। लवमेट्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है।

मीन राशि-

आज का दिन आपका बहुत अच्छा बीतेगा। किसी नए कोर्स में शामिल होने के लिए आज का दिन अच्छा है। अगर आज आप कोई जरूरी काम पूरा करने की सोच रहे हैं तो आज वह समय से पहले पूरा हो जाएगा, लेकिन आज आपको आगे की योजना बनाकर आगे बढ़ने की जरूरत है। लवमेट के लिए आज का दिन रिश्तों में मिठास भरने का है। स्वास्थ्य आज पहले से बेहतर रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read