raipur times
Homeछत्तीसगढ़सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की पर्वतारोही को सौंपा तिरंगा, 15 अगस्त...

सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की पर्वतारोही को सौंपा तिरंगा, 15 अगस्त को माउंट एल्ब्रुस की चोटी पर प्रदेश का झंडा फहराएंगी अंकिता गुप्ता

Raipur Times : CM Bhupesh Baghel देशवासियों के लिए गौरान्वित करने वाला 15 अगस्त यानी स्वंत्रता दिवस पर इस वर्ष यादगार बनाने के लिए 5642 मीटर ऊंचाई वाले माउंट एल्ब्रुस पर तिरंगा झंडा फहरया जाएगा। सीएम भूपेश बघेल से सौंजन्य मुलाकात करने के लिए आज छत्तीसगढ़ की युवा पर्वतारोही अंकिता गुप्ता अपने पिता मदन गुप्ता के साथ मुख्यमंत्री निवास कार्यालय पहुंची थी, इस दौरान सीएम द्धारा अंकिता को तिरंगा झंडा सौंपा गया है।

तिरंगा प्रदान कर अंकिता को सीएम बघेल ने पर्वतारोहण अभियान के लिए अग्रिम बधाई और शुभकामनाएं दी। कबीरधाम की रहने वाली अंकिता गुप्ता अपने पिता मदन गुप्ता के साथ आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सौजन्य मुलाकात करने मुख्यमंत्री निवास कार्यालय पहुंची थी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ यादगार बनाने तथा लोगों में देशभक्ति की भावना को अक्षुण्य बनाने के लिए छत्तीसगढ़ में हमर तिरंगा अभियान संचालित किया जा रहा है। राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा हमारे राष्ट्रीय अस्मिता का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि 11 अगस्त से 17 अगस्त तक राज्य के सभी सरकारी एवं निजी संस्थानों सहित हर घर में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने का आग्रह हमने लोगों से किया है।

Laal Singh Chaddha: आमिर खान की इस आदत से बहुत परेशान हो चुकी हैं करीना कपूर, सबके सामने किया ये खुलासा
अंकिता गुप्ता ने बताया कि वह 8 अगस्त को माउंट एल्ब्रुस चोटी के फतह के लिए रवाना होंगी। इस चोटी की ऊंचाई 18,510 फीट है। अंकिता गुप्ता 15 अगस्त को माउंट एल्ब्रुस चोटी पर पहुंचकर वहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रदत्त राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को छत्तीसगढ़ राज्य की जनता की ओर से फहराएंगी।

 

 

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments