raipur times
HomeदेशBIG BREAKING: दुःखद भारतीय अरबपति राकेश झुनझुनवाला का निधन...

BIG BREAKING: दुःखद भारतीय अरबपति राकेश झुनझुनवाला का निधन…

मुंबई: भारतीय अरबपति और मशहूर शेयर मार्केट किंग राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया। उन्हें लोकप्रिय रूप से बिग बुल के नाम से जाना जाता था। उन्होंने 62 साल की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली।  अभी कुछ दिन पहले झुनझुनवाला ने अकासा एयरलाइंस लॉन्च की थी.

झुनझुनवाला का जन्म 5 जुलाई 1960 को मुंबई में एक राजस्थानी परिवार में हुआ था उनके पिता मुंबई में आयकर आयुक्त के रूप में काम कर चुके हैं उनके पूर्वज राजस्थान के झुंझुनू के थे. उन्होंने सिडेनहैम कॉलेज से स्नातक की उपाधि प्राप्त की .

महिला ने ई-रिक्शा चालक को मारे 15 थप्पड़  सिर्फ इतनी थी बात! वीडियो देख उड़ जाएंगे होश

 

झुनझुनवाला एप्टेक लिमिटेड और हंगामा डिजिटल मीडिया एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष थे. वह प्राइम फोकस लिमिटेड, जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज, बिलकेयर लिमिटेड, प्राज इंडस्ट्रीज लिमिटेड, प्रोवोग इंडिया लिमिटेड, कॉनकॉर्ड बायोटेक लिमिटेड, इनोवासिंथ टेक्नोलॉजीज (आई) लिमिटेड, मिड डे मल्टीमीडिया लिमिटेड, नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड, वायसराय होटल लिमिटेड और टॉप्स सिक्योरिटी लिमिटेड के निदेशक मंडल (Jhunjhunwala in Board of Directors) में शामिल थे. उन्हें “बिग बुल ऑफ इंडिया” (Big Bull of India) और “किंग ऑफ बुल मार्केट” (King of Bull Market) के रूप में जाना जाता है. वे व्यापक रूप से उनके शेयर बाजार की भविष्यवाणियों और बाजार में तेजी के दृष्टिकोण के लिए जाने जाते हैं

राकेश झुनझुनवाला को पहला और बड़ा लाभ 1986 में ₹5 लाख का मिला था. 1986 और 1989 के बीच, उन्होंने लगभग ₹20-25 लाख का लाभ कमाया. 2021 तक, उनका सबसे बड़ा निवेश टाइटन कंपनी में है, जिसकी कीमत ₹7,294.8 करोड़ है. झुनझुनवाला की स्टार हेल्थ इंश्योरेंस, मेट्रो ब्रांड्स और कॉनकॉर्ड बायोटेक जैसी निजी कंपनियों में भी हिस्सेदारी है.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments