raipur times
HomeदेशBIG BREAKING: हेराल्ड हाउस स्थित यंग इंडियन के दफ्तर को ईडी ने...

BIG BREAKING: हेराल्ड हाउस स्थित यंग इंडियन के दफ्तर को ईडी ने किया सील, कल ली थी तलाशी…

BIG BREAKING नेशनल हेराल्ड (Nationa Herald Case) मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हेराल्ड हाउस (Herald House) स्थित यंग इंडिया (Young India) के ऑफिस को सील कर दिया है. कल ईडी ने इस ऑफिस में तलाशी ली थी जिसके बाद इसको सील कर दिया गया है. यंग इंडियन कंपनी के 38 % शेयर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के पास और इतने ही शेयर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के पास हैं. यंग इंडियन ही वो कंपनी है जिसने असोसीटेड जर्नल्स लिमिटेड यानी AJL का टेकओवर किया था.

ईडी ने मंगलवार को नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में हेराल्ड हाउस समेत 12 जगहों पर छापेमारी की थी. इस मामले में सोनिया और राहुल गांधी के साथ पूछताछ हो चुकी है. पूछताछ के दौरान सोनिया गांधी से ईडी ने सवाल किया था कि एजेएल के अधिग्रहण में 90 करोड़ रुपये के कर्ज का जिक्र क्यों नहीं है और डोटेक्स कंपनी की ओर से दिए गए एक करोड़ रुपये का कर्ज किस रूप में लिया गया था. इसका जवाब देते हुए सोनिया ने कहा कि इन सब बातों की जानकारी उन्हें नहीं है बल्कि मोतीलाल वोरा को थी.

RAIPUR : बड़े भाई ने अपने ही नाबालिग छोटे भाई को उतारा मौत के घाट, आरोपी इस बात से था नाराज़…

मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से जांच में जुटी ईडी

ईडी (ED) को शक है कि डोटेक्स कंपनी ने एक करोड़ रुपये का जो लोन यंग इंडिया (Young India) को दिया है वो मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के जरिए दिया गया है. अधिग्रहण में यंग इंडिया कंपनी को एजेएल (AJL) के 9 करोड़ शेयर मिले. तो वहीं सोनिया और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि पैसों के लेन-देन का पूरा मामला मोतीलाल वोरा (Motilal Vohra) देखा करते थे. आपको बता दें कि यंग इंडिया के 4 शेयर होल्डर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी, मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नांडिस थे. इसमें से सोनिया और राहुल के पास कंपनी की 76 फीसदी हिस्सेदारी थी. नेशनल हेराल्ड ने अपना लोन चुकाने के लिए कांग्रेस को 90 करोड़ रुपये का लोन दिया था जिसे बाद में पार्टी ने इस लोन को माफ कर दिया था.

 

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments