raipur times
Homeदेशकोरोना के जिस वैरिएंट BF7 ने चीन में मचाया कहर,भारत में यहाँ...

कोरोना के जिस वैरिएंट BF7 ने चीन में मचाया कहर,भारत में यहाँ उसके एक मरीज की पुष्टि…केंद्र सरकार हुई अलर्ट

नई दिल्ली। BF7 कोरोना का कहर एक बार फिर दुनिया को डराने लगा है.ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट BF.7 के तीन मामले ही अब तक भारत में पाए गए हैं जिनकी वजह से चीन में कोविड मामलों में इन दिनों बढ़ोतरी हो रही है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को इसकी सूचना दी है। चीन में ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट BF7 की वजह से रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. अब गुजरात के वडोदरा में भी BF7 का एक केस दर्ज कर लिया गया है. एक NRI महिला इस वैरिएंट से संक्रमित हैं.

 कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है हाई लेवल मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्री, ने कही ये बड़ी बात  

गुजरात जैव प्रौद्योगिकी अनुसंधान केंद्र द्वारा अक्टूबर में भारत में BF.7 के पहले मामले का पता चला था। उन्होंने कहा कि अब तक गुजरात से दो मामले सामने आए हैं जबकि ओडिशा से एक मामला सामने आया है।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कोविड समीक्षा बैठक में विशेषज्ञों ने कहा कि हालांकि अभी तक कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि नहीं हुई है, लेकिन मौजूदा स्थिति पर नजर रखने के लिए लगातार निगरानी की आवश्यकता है।

Google पर लड़कियां सबसे ज्यादा सर्च करती हैं ये 8 चीजें, तीसरे नंबर पर 

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, चीनी शहर वर्तमान में अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रॉन स्ट्रेन की चपेट में हैं, ज्यादातर BF.7 जो बीजिंग में फैलने वाला मुख्य वेरिएंट है। जिसके कारण चीन में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है।एक आधिकारिक सूत्र ने यह भी बताया कि चीन में BF.7 के कारण जिस करह कोरोना के मामले बढ़े हैं उसके पीछे पिछली लहर में चीनी आबादी में मजबूत इम्यूनिटी का नहीं बनना और संभवतः कमजोर टीकाकरण भी एक कारण हो सकता है।

MP NEWS पबजी खेलते-खेलते हुआ प्यार, घर से भाग पश्चिम बंगाल से शहडोल पहुंची लड़की, लेकिन फिर …

BF.7, Omicron वैरिएंट BA.5 की एक सब-वेरिएंट है और इसकी सबसे मजबूत संक्रमण क्षमता है क्योंकि यह अत्यधिक संचरित होता है, इसकी ऊष्मायन अवधि कम होती है, और इसमें पुन: संक्रमण पैदा करने या उन लोगों को भी संक्रमित करने की उच्च क्षमता होती है, जिन्हें टीका लगाया जाता है। यह अमेरिका, ब्रिटेन और बेल्जियम, जर्मनी, फ्रांस और डेनमार्क जैसे यूरोपीय देशों सहित कई अन्य देशों में पहले ही पाया जा चुका

 

 

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments