raipur times
Homeलाइफस्टाइलFriendship Day 2022: दोस्ती में कभी नहीं आएगी दरार, अगर बीच में...

Friendship Day 2022: दोस्ती में कभी नहीं आएगी दरार, अगर बीच में नहीं खड़ी करेंगे इन बातों की दीवार..

Friendship Day: हर साल अगस्त महीने का पहला रविवार फ्रेंडशिप के लिए बेहद खास होता है. हर किसी की लाइफ में खास दोस्त होते हैं, जो हर वक्त साथ निभाते हैं और दोस्ती की डोर को मजबूत बनाते हैं.
Friendship Tips: वैसे तो दोस्तों का हर दिन का साथ बेहद खास होता है लेकिन हर साल अगस्त के पहले रविवार को यह दिन और भी स्पेशल हो जाता है. इस दिन आप अपने फ्रेंड से कुछ प्रॉमिस कर सकते हैं. उनके लिए कुछ स्पेशल प्लान कर सकते हैं. अच्छे दोस्त के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं.
अगर आप चाहते हैं कि आपका फ्रेंड हमेशा आपके साथ रहे और आपकी फ्रेंडशिप यूं ही बरकरार रहे तो आप भूलकर या गलती से भी दोस्त के साथ कुछ ऐसा न करें, जिससे आपके बीच विश्वास की कमी हो और दोस्ती में दरार आ जाए. इस फ्रेंडशिप-डे (Friendship Day 2022) हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी बातें, जिन्हें दोस्ती में अनजाने में भी करने से बचें और दोस्ती की डोर को मजबूत बनाएं..
Friendship Day

भाजपा नेता ने महिला के साथ खुलेआम की ऐसी हरकत, वायरल हुआ वीडियो

झूठ से बना लें दूरी, क्योंकि दोस्त है जरूरी

अगर आप अपनी दोस्ती (Friendship) को सालों साल यूं ही बरकरार रखना चाहते हैं तो याद रखें इस रिश्ते के बीच झूठ की गुंजाइश कतई न रखें. क्योंकि फ्रेंडशिप की पहली ही शर्त होती है कि बिना कुछ सीक्रेट रखे, दोस्ती को एंजॉय करते जाएं लेकिन अगर आपने गलती से भी एक भी झूठ का सहारा लिया तो यह आपकी अच्छी खासी फ्रेंडशिप के बीच के विश्वास के रिश्ते को खत्म कर सकता है.

पैसों को न दें अहमियत

कभी भी अपनी दोस्ती के बीच पैसों को न लाएं क्योंकि अक्सर हम देखते हैं कि पैसों की वजह से फ्रेंडशिप के बीच की अंडरस्टैंडिंग (Understanding) खत्म हो जाती है और आप एक अच्छा दोस्त खो देते हैं. कभी-कभी पैसों को लेकर आपका बिहैवियर (Behavior) आपके दोस्त को बुरा फील करा सकता है. इसलिए पैसे को दोस्ती के बीच न आने दें और इस रिश्ते को और भी स्पेशल बनाएं.
Friendship Day

कुछ भी सीक्रेट न रखें

दोस्ती की एक खास बात होती है कि उसमें कुछ भी सीक्रेट (Secret) नहीं रहता है. अगर आप भी ऐसी गलती कर रहे हैं तो इससे बचे. अपने फ्रेंड के साथ दिल खोलकर बातें करें और उसे बताएं कि वह आपके लिए कितना स्पेशल है. क्योंकि कई बार बातें छिपाने से दोस्ती के बीच का भरोसा कमजोर होने लगता है और इस रिश्ते की दीवार में दरार आने लगती है.

हर एक दोस्त जरूरी होती है

दोस्त एक हो या चार सभी का लाइफ में महत्व होता है. हर इंसान का स्वभाव अलग-अलग होता है. इसलिए कभी भी एक दोस्त से दूसरे को कंपेयर (Compare) करने से हमेशा ही बचें. अगर आप ऐसा करते हैं तो इसे तुरंत ही छोड़ दें क्योंकि यह आपकी फ्रेंडशिप में डिस्टेंस क्रिएट कर सकता है.

जरूरत के वक्त हमेशा साथ रहें

हर वक्त का साथ फ्रेंडशिप की सबसे बड़ी और खास बात होती है. एक दोस्त अपने फ्रेंड के हर वक्त में उसके साथ रहता है, फिर चाहे जैसी ही परिस्थिति क्यों न हो. इसलिए जब भी आपके फ्रेंड को आपकी जरुरत महसूस हो, आप उसके साथ खड़े रहें, उसकी मदद करें और दोस्ती का हाथ आगे बढ़ाएं, अगर आप बार-बार ऐसी सिचुएशन से बचने की कोशिश करते हैं तो आज ही इस आदत को बदल दीजिए, क्योंकि दोस्ती के लिए इग्नोर करने की आदत ठीक नहीं होती.

1) अर्ज किया है, जरा गौर फरमाइए
ना ही जरुरत है सितारों की,
ना ही जरुरत है फालतू यारों की,
एक दोस्त चाहिए आपके जैसा,
जो वाट लगा दे हजारों की।
मेरे इस खास दोस्त को फ्रेंडशिप डे की शुभकामनाएं। 

2) हमारी दोस्ती की उम्र हमसे ज्यादा होगी
हमारी हर एक बात हमारे लिए वादा होगी
लेकिन ये भी सुन लो यारों
जिसने भी तोडा वादा अपना पहले उसकी
पिटाई भी सबसे ज्यादा होगी…
फ्रेंडशिप डे मुबारक!

3) मेरे दोस्त कितने अजीब हैं
फिर भी मेरे कितने करीब हैं
ना वो कॉल करते हैं ना मैसेज
क्या वो मुझसे भी ज्यादा गरीब हैं…!!!
कॉल न करने वाले दोस्तों को भी फ्रेंडशिप डे मुबारक!

4) उम्मीद के सहारे जिया नहीं करते
गम के प्यालो को पिया नहीं करते
कुछ ऐसे दोस्त में मेरे जिनको
परेशान ना करू तो हमें याद भी नहीं करते
फ्रेंडशिप डे की शुभकामनाएं। 

WhatsApp ग्रुप से जुड़े रहने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें👇

https://chat.whatsapp.com/GW2o9ghwQNg6YfgPmZNgkP

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments