raipur times
HomeदेशPune Good News : महाराष्ट्र की एक पंचायत की अनोखी पहल, शराब...

Pune Good News : महाराष्ट्र की एक पंचायत की अनोखी पहल, शराब छोड़ने वालों के बच्चों को देंगे ये तोहफा

पुणे. Pune Good News : महाराष्ट्र में एक पंचायत ने अनोखी पहल शुरू की है. इसके तहत शराब छोड़ने वालों के बच्चों को छात्रवृत्ति दी जाएगी. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कई लोगों ने अपने-अपने गांव के सामने हमेशा के लिए शराब छोड़ने का संकल्प लिया.

सोलापुर जिले की करमाला पंचायत समिति ने तहसील के 100 से अधिक गांवों में लोगों को शराब के सेवन से रोकने के लिए गैर-सरकारी संगठनों के साथ मिलकर यह पहल शुरू की है. इस पहल को ‘शराब पीना बंद करो और बच्चों के लिए छात्रवृत्ति पाओ’ नाम दिया गया है. खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) मनोज राउत ने कहा, जो व्यक्ति शराब छोड़ने के संकल्प का सख्ती से पालन करेगा उसके बच्चों को ठीक एक साल बाद 15 अगस्त, 2023 को ‘छात्रवृत्ति’ से पुरस्कृत किया जाएगा. ऐसे लोगों को सम्मानित भी किया जाएगा.

मोहन कोपनर ने नामक एक ग्रामीण ने कहा, मैं एक खेतिहर मजदूर हैं और मेरी दो बेटियां व एक बेटा है. मैं कई वर्ष से शराब पी रहा हूं. ग्राम सभा के दौरान जब इस योजना के बारे में जानकारी दी जा रही थी, तो मैंने शराब छोड़ने और (अपने बच्चों के लिए) छात्रवृत्ति हासिल करने की इच्छा व्यक्त की. मेरा परिवार मेरे इस फैसले से बहुत खुश हैं.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments