raipur times
Homeस्टेटउत्तरप्रदेशराजधानी में अचानक इंटर कॉलेज में पहुंच गईं राज्‍यपाल, धूल-कबाड़ पर हुईं...

राजधानी में अचानक इंटर कॉलेज में पहुंच गईं राज्‍यपाल, धूल-कबाड़ पर हुईं नाराज; गैर हाजिर छात्रों को फोन लगाया और पूछा…

UP News: यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Anandiben Patel) सोमवार को अचानक लखनऊ (Lucknow)   के नेशनल इंटर कॉलेज पहुंच गईं. उन्होंने लैब, क्लास रूम, टीचर स्टाफ रूम, स्टोर, ऑडिटोरियम देखा। इसके बाद छात्रों की उपस्थिति रजिस्टर की जांच की गई। राज्यपाल ने कुछ अनुपस्थित छात्रों को स्कूल न आने का कारण पूछा। साथ ही कहा कि वे प्रतिदिन ब्लैक बोर्ड पर अपना व अपने साथियों की उपस्थिति दर्ज कराएं। निरीक्षण के दौरान राज्यपाल ने धूल और कबाड़ पर भी नाराजगी जताई.

सोना ही सोना: खोदी जमीन निकला Gold, इस शहर में खुदाई करते वक्त चमकी मजदूरों की किस्मत, फिर…

नेशनल इंटर कॉलेज पहुंची राज्यपाल शिक्षक की भूमिका में दिखीं। बच्चों से उनके पाठ्यक्रम, कोर्स के बारे में जानकारी ली। पारिवारिक स्थिति, घर से स्कूल पहुंचने के साधनों के बारे में पूछा। गैर हाजिर बच्चों को फोन लगाया। स्कूल न आने का कारण पूछा। वजह जानने के बाद स्कूल नियमित आने की सलाह दी। उन्होंने विद्यालय में उपस्थित बच्चों से प्रयोगशाला में प्रैक्टिकल भी कराकर देखे।

धूल, कबाड़ पर नाराजगी

राज्यपाल ने स्टाफ रूम को भी देखा। सफाई बेहतर न होने पर नाराजगी जताई। सुझाव दिया कि स्टाफ रूम में एक-एड-बॉक्स रखा जाएा। उन्होंने कला शिक्षिका से कार्य की जानकारी लेते हुए स्टाफ रूम में रखे कला-पटों, पेन्टिंग आदि को स्कूल की दीवारों पर प्रदर्शित करने का निर्देश दिया। धूल से सनी बेंचों को देखकर नाराज हुईं। स्टोर रूम में कबाड़ को देखकर नाखुश दिखीं और निस्तारण का निर्देश दिया। लैब और संसाधनों को चेक किया। बच्चों से प्रैक्टिकल कराकर देखे। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार, प्रधानाचार्य रामचंद्र आदि मौजूद रहे।

ये भी करने को कहा

1. छात्रों को शत-प्रतिशत उपस्थिति के लिए प्रेरित किया जाए

2. शिक्षकों के स्टाफ रूम में फर्स्ट-एड-बॉक्स का सुझाव दिया

3. विद्यार्थियों के कलात्मक कार्य को दीवारों पर प्रदर्शित किया जाए

4. विद्यालय के सभागार तथा परिसर में स्वच्छता रखी जाए

5. प्रतिभाशाली छात्रों की कला को विशेष अवसरों पर प्रदर्शित करें

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments