raipur times
Homeछत्तीसगढ़रायपुर वासियों के लिए राहत भरी खबर, इन इलाकों में शुरू होगी...

रायपुर वासियों के लिए राहत भरी खबर, इन इलाकों में शुरू होगी पानी की सप्लाई…

रायपुर : water supply will start in raipur : 1 अगस्त की शाम से जल संकट झेल रहे रायपुर के लाखों लोगों के राहत भरी खबर है। रायपुर के 80 से 90 प्रतिशत इलाके में जलापूर्ति सामान्य रहेगी और लगभग सभी इलाकों में नगर निगम के नलों में पानी आएगा। असल में नगर निगम की टीम ने तय समय से 12 घंटे पहले ही रायपुर को पानी देने वाले भाठागांव स्थित फिल्टर प्लांट में 80 एमएलडी के नए प्लांट के संप वैल को 150 एमएलडी प्लांट से जोड़ने का काम पूरा कर लिया गया है।

Corona: रायपुर से सामने आए डराने वाले आंकड़ें, 3 मरीज की मौत प्रदेश में मिले 595 नए कोरोना संक्रमित

साल 2011 में नगर पालिक निगम सम्मिलित हुए 7 गांवों को भी मिलेगा पानी

आंशका थी की इस काम के दौरान 3 अगस्त तक रायपुर में जलापूर्ति प्रभावित रहेगी, लेकिन यह काम समय से पहले ही पूरा कर लिया गया है। इसके कार्य के पूरा होने के साथ साल 2011 में नगर पालिक निगम रायपुर सीमा में सम्मिलित हुए 7 गांवों कचना, आमासिवनी, जोरा, देवपुरी, डुमरतराई बोरियाखुर्द, डूंडा में बनी टंकियों को पानी पाएगा।

सरहदी इलाकों में कम पानी आने की समस्या होगी दूर

  इससे 5 लाख लोगों को निगम का शुद्ध पानी मिल सकेगा और शहर के सरहदी इलाकों में नलों में कम पानी आने की समस्या दूर होगी। निगम अधिकारियों के अनुसार प्लांट के अपग्रेडेशन से आने वाले तीस सालों का टंकियों को आवश्यकता अनुसार भरने और शहर के अंतिम छोर तक पानी पहुंचाने की समस्या नहीं आएगी।

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments