raipur times
Homeछत्तीसगढ़RAIPUR : नवरात्रि में 40 हजार से अधिक मनोकामनाओं की ज्योत से...

RAIPUR : नवरात्रि में 40 हजार से अधिक मनोकामनाओं की ज्योत से जगमग होगा माता का दरबार 9 प्रमुख देवी मंदिरों में जलेंगी ज्योत….

RAIPUR TIMES नवरात्रि Navratri : 26 सितंबर से शुरू हो रहा है शक्ति की भक्ति का महापर्व अलग-अलग मंदिर ट्रस्टों और पुजारियों से मिली जानकारी के मुताबिक इस नवरात्रि शहर के 9 प्रमुख देवी मंदिरों में 40 हजार से अधिक मनोकामना ज्योत जगमगाएंगी।

ज्योतिषियों ने बताया कि नवरात्रि के 9 दिनों में इस बार अमृत सिद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और रवि योग के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण योग बन रहे हैं। इनका असर काफी शुभ फलदायी होगा। 26 सितंबर को जहां सर्वार्थ सिद्धि योग एवं अमृत योग बन रहा है। वहीं, सर्वार्थ सिद्धि योग 30 सितंबर और 2 अक्टूबर को रहेगा नवरात्र के चौथे, छठे और आठवें दिन रखि योग भी बन रहा है। खास बात यह है कि इस बार माता मज यानी हाथी पर सवार होकर आ रहीहै। धार्मिक दृष्टिकोण से हाथी को ज्ञान का प्रतीक माना गया है। ऐसे में नवरात्रि का यह संयोग भक्तों के जीवन में सुख समृद्धि की वृद्धि करने वाला होगा।

घटस्थापना का शुभ मुहूर्त

ज्योतिषी पं. विनीत शर्मा के अनुसार घटस्थापना का शुभ मुहूर्त सुबह 6.11 से लेकर 751 तक रहेगा। दोपहर 12.06 से 1254 के बीचअभिजीत मुहूर्त में भी घट या कलश स्थापना की जा सकती है। वहीं 30 सितंबर और 2 अक्टूबर को दिनभर सर्वार्थ सिद्धि योग रहेगा।

इस दिन बर्तन इलेक्ट्रॉनिक्स सामान दो पहिया वाहन, चार पहिया वाहन, सोना चांदी के आभूषण की खरीदारी लाभकारी रहेगी। अक्टूबर को रवि योग में किसी भी कार्य को संपन्न करना श्रेष्ठ होगा इस योग में सोना, चांदी, पीतल जैसी धातुओं की खरीदारी शुभ है। शनिवार के विशिष्ट संयोग में दोपहिया और चार पहिया वाहन के साथ मशीनरी इलेक्ट्रॉनिक आदि की खरीदारी श्रेष्ठ होगी।

9 प्रमुख देवी मंदिरों में जलेंगी कितनी ज्योत, आप भी जानें…..

महामाया मंदिर 11000 काली मंदिर 10000 बंजारी मंदिर 10000 दुर्गा मंदिर 2000 अन्नपूर्णा मंदिर 1500 दंतेश्वरी मंदिर- 2000 शीतला मंदिर 1100 कंकाली मंदिर- 1000 शक्ति मंदिर 1000

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments