raipur times
HomeदेशSanjay Raut: ED दफ्तर पहुंचे संजय राउत, बोले- 'मैं झुकूंगा नहीं, देने...

Sanjay Raut: ED दफ्तर पहुंचे संजय राउत, बोले- ‘मैं झुकूंगा नहीं, देने जा रहा अपनी गिरफ्तारी’

Sanjay Raut detained: पात्रा चॉल जमीन घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने लंबी कार्रवाई के बाद संजय राउत को हिरासत में ले लिया है. प्रवर्तन निदेशालय ने शिवसेना सांसद संजय राउत के आवास पर 9 घंटे से अधिक समय तक तलाशी लेने के बाद उन्हें हिरासत में लिया है. केंद्रीय एजेंसी की टीम संजय राउत को हिरासत में लेने के कुछ ही देर बाद दफ्तर के लिए निकली है. इस दौरान शिवसेना सांसद के घर के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ देखने को मिली. संजय राउत ने समर्थकों का हाथ उठाकर अभिवादन किया.

संजय राउत की मुश्किलें बढ़ीं

शिवसेना सांसद संजय राउत को ईडी दफ्तर ले जाने से पहले उनके आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना सांसद के घर पर 9 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ करती रही. बता दें कि रविवार को शिवसेना सांसद संजय राउत के लिए मुश्किलें तब बढ़ गईं, जब पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में उनके ‘मैत्री’ आवास पर ईडी ने बड़े स्तर पर छापेमारी की.

राउत के घर पर बड़ी छापेमारी

ईडी के 12 अधिकारियों की एक टीम ने राउत के मुंबई स्थित घर पर छापा मारा. इससे पहले शिवसेना नेता ने एजेंसी द्वारा जारी दो समन का जवाब नहीं दिया था. बाद में उनके दादर फ्लैट पर छापेमारी की गई, जिसे कथित तौर पर उनकी पत्नी वर्षा राउत ने धनशोधन के जरिए खरीदा था.

किस मामले में हुई कार्रवाई?

राउत को मुंबई के एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास और उनकी पत्नी एवं अन्य ‘सहयोगियों’ की संलिप्तता वाले लेन-देन में कथित अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने तलब किया था. राउत इस मामले में अपना बयान दर्ज करवाने के लिए एक जुलाई को मुंबई में एजेंसी के समक्ष पेश हुए थे. इसके बाद एजेंसी ने उन्हें दो बार तलब किया था, लेकिन मौजूद संसद सत्र में व्यस्त रहने का हवाला देते हुए पेश नहीं हुए.

‘शिवसेना का साथ नहीं छोडूंगा’

इस बीच, राज्यसभा सदस्य राउत ने कुछ भी गलत करने से इनकार किया है और आरोप लगाया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध लेने के लिए निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने ईडी की कार्रवाई के कुछ ही देर बाद ट्वीट किया, ‘मैं दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की सौगंध खाता हूं कि मेरा किसी घोटाले से कोई संबंध नहीं है.’ उन्होंने लिखा, ‘मैं मर जाऊंगा, लेकिन शिवसेना का साथ नहीं छोडूंगा.’

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments