raipur times
Homeअजब-गजब /जरा हटकेदेश का एक ऐसा रेस्टोरेंट जहां खाने के बाद दीवार चटया जाता...

देश का एक ऐसा रेस्टोरेंट जहां खाने के बाद दीवार चटया जाता है, वजह जान आप भी रह जाएंगे हैरान

अमेरिका। BEST Unique Restaurants : आपने अभी तक बहुत से ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में सुना होगा जहां का खाना, कोई ड्रिंक या उसकी बनावट काफी फेमस रहती है, लेकिन आज हम ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां लोग खाना खाने के बाद रेस्टोरेंट की दीवार को चाटते हैं। जी हां, सही सुना, इस रेस्टोरेंट में लोग खाना खाने के बाद रेस्टोरेंट की दिवार को चाटते है। ये बात सुनने में बेहद अजीब लग रही होगी, लेकिन ये बिल्कुल सच है।

ये भी पढ़े…Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के इस एक्टर ने हमेशा के लिए छोड़ा शो, प्रोड्यूसर की ये बात है वजह

पिंक साल्ट से बनाया गया है रेस्टोरेंट

Unique Restaurant: बता दें कि ये अजीब रेस्टोरेंट अमेरिका के एरिजोना में स्थित है। इसका नाम द मिशन रेस्टोरेंट है। यहां आए मेहमान खाना खाने के बाद रेस्टोरेंट की दीवार को अपने जीभ से चाटते हैं। खाने के साथ-साथ दीवार का टेस्ट लोग करते हैं। ये रेस्टोरेंट इसी दीवार के लिए मशहूर है और यहां दुनियाभर से लोग आते है, लेकिन अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर लोग ऐसा क्यों करते हैं? दरअसल, इस रेस्टोरेंट को पिंक हिमालयन साल्ट यानी पिंक साल्ट से बनाया गया है। इस पिंक साल्ट का स्वाद चखने के लिए लोग यहां जाते हैं।

ये भी पढ़े…RAIPUR : कल निकाली जाएगी अग्रवाल समाज द्वारा भव्य कावड़ यात्रा….

2 दिनों तक पानी की नहीं होगी सप्लाई, शहर के ये इलाके होंगे प्रभावित

Unique Restaurant: WLBT3 के अनुसार, हेडशेफ द्वारा यहां दीवार लाई गई थी, जिसकी अवधारणा अब दुनिया भर के लोगों के साथ हिट है, लेकिन अब आप ये सोच रहे होंगे कि दुनियाभर में कोरोना के वक्त जब सबकुछ बंद हो गया था, तब यहां कैसे काम होता था। ऐसे समय में लोग इस रेस्टोरेंट में जाना पसंद नहीं करेंगे, लेकिन आपको बता दें यहां काम करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि इस दीवार को चाटने से कोई बीमारी नहीं होती। दरअसल, ये दीवार  सेंधा नमक से बनी है और इसमें सफाई के गुण हैं। इसके अलावा रेस्टोरेंट के कर्मचारी रोजाना इस दीवार की अच्छे से सफाई करते हैं।

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments