raipur times
Homeदेशइन जिलों में मंडरा रहा है बाढ़ का खतरा, कई इलाकों में...

इन जिलों में मंडरा रहा है बाढ़ का खतरा, कई इलाकों में सड़क-पुल और संपर्क सब टूटा

मुंबई: महाराष्ट्र में पिछले दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते कई जिलों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. भारी बारिश के चलते इन जिलों की नदियां उफान पर हैं, जिसके चपेट में कई इलाके आ भी चुके हैं. बारिश के जारी रहने के अनुमान को देखते हुए प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने का इशारा दिया है. राज्य के जिन जिलों पर बाढ़ का साया मंडरा रहा है, उनके कोल्हापुर, सांगली, अमरावती, गडचिरौली, वाशिम और रायगढ़ का नाम विशेष तौर पर शामिल है.

कोल्हापुर और सांगली में पंचगंगा नदी पिछले दो दिनों की बारिश के चलते उफान पर है. इस उफान के चलते कई इलाकों में पानी भर गया है. बाढ़ आने के खतरे को देखते हुए स्टेट रेस्क्यू टीम लगातार इलाकों में गश्त कर रही है. इसी गश्त के दौरान रेस्क्यू टीम बाढ़ के चलते पेड़ों पर फंसे बंदरों को बचाते नजर आई. भारी बारिश के चलते अमरावती जिले का भी बुरा हाल है. दो दिनों की बारिश के चलते अमरावती में भी नदियां उफान पर हैं और पानी सड़कों व पुलों के ऊपर से बह रहा है.

इसी खतरे के बीच ट्रेक्टर के जरिए रास्ता पार कर रहे 3 लोग उसी के साथ बह गए. बाढ़ के खतरे को देखते हुए प्रशासन को अलर्ट पर रहने का आदेश दिया गया है. गडचिरौली में एक बार फिर से बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. दो दिनों से हो रही तेज बारिश के चलते गडचिरौली की दीना नदी उफान पर है और कई इलाकों में पानी भी भर गया है. पिछले महीने में यहां पर बारिश के दौरान इसी तरह के हालात बन गए थे. बाढ़ के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने सभी को सतर्क रहने का आदेश जारी किया है.

पुल टूटने से कई गांवों से संपर्क टूटा
वाशिम और रायगढ़ जिले में भी हालात बेहद खराब हैं. भारी बारिश के चलते वाशिम में पुल टूटने से कई गांवों का संपर्क एक-दूसरे से टूट गया है. वाशिम ने पिछले दो दिनों से जबरदस्त बारिश जारी है और यह जारी रही तो हालात को बिगड़ने में भी ज्यादा वक्त नही लगेगा. रायगढ़ में भी मूसलाधार बारिश के चलते कई इलाकों जलमग्न हो गए हैं. यहां नदियां उफान पर हैं, जिसको देखते हुए NDRF और SDRF की टीमें लगातार गश्त कर रही हैं.

मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों में इन जिलों में मूसलाधार बारिश जारी रहने की चेतावनी जारी की है. इससे साफ है कि अगर बारिश इसी तरह से जारी रही तो इन जिलों में बाढ़ का खतरा बढ़ जाएगा. राज्य सरकार ने भी सभी जिला अधिकारियों से अलर्ट पर रहने और सभी जरूरी इंतजामात करने का आदेश दिया है.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments