raipur times
HomeखेलTeam India: ये दिग्गज गेंदबाज अचानक शामिल हुआ टीम इंडिया में, अब...

Team India: ये दिग्गज गेंदबाज अचानक शामिल हुआ टीम इंडिया में, अब एशिया कप 2022 में मचाएगा कहर

Team India Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से होने जा रही है. इस बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी हो चुका है. भारत अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से करेगी. वहीं एशिया कप का फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा. एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया में एक ऐसे गेंदबाज को स्क्वाड में शामिल किया गया है जो काफी समय से टी20 टीम का हिस्सा नहीं था, वहीं हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज से ही टीम में वापसी की थी.

अचानक टीम में शामिल हुआ ये खिलाड़ी
एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया में विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई है, वहीं कुछ युवा खिलाड़ियों भी टीम में शामिल किया गया है. इस स्क्वाड में जादुई गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का नाम भी शामिल है. आर अश्विन काफी लंबे समय से वाइट बॉल क्रिकेट से दूर थे. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज से पहले अश्विन ने अपना आखिरी टी20 मैच नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेला था. उन्होंने हाल ही में टीम इंडिया में वापसी की और एशिया कप 2022 के स्क्वाड में भी शामिल होने में कामयाब रहे.

वेस्टइंडीज दौरे पर रहे सफल
रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज में तीन मैच खेलने को मिल थे, इन मैचों में उन्होंने 6.66 की इकॉमनी से रन खर्च करते हुए 3 विकेट हासिल किए और 23 रन भी बनाए. एशिया कप 2022 में आर अश्विन (R Ashwin) टीम के लिए एक बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. आर अश्विन गेंद और बल्ले दोनों से ही मैच बदलने के लिए जाने जाते हैं.

इन गेंदबाजों को नहीं मिली जगह
रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के टीम में शामिल होने की वजह से दो खिलाड़ी इस स्क्वाड का हिस्सा नहीं बन सके हैं. एशिया कप 2022 के लिए टीम में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और अक्षर पटेल (Axar Patel) को शामिल नहीं किया गया है. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को जगह नहीं दी गई है, वहीं अक्षर पटेल (Axar Patel) को स्टैंडबाय में रखा गया है. अक्षर पटेल (Axar Patel) का हालिया फॉर्म काफी शानदार है, लेकिन वह सेलेक्टर्स का भरोसा जीतने में नाकाम रहे हैं.

एशिया कप के लिए टीम इंडिया:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments