raipur times
Homeधर्मVastu Tips: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो घर के दरवाजे पर...

Vastu Tips: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो घर के दरवाजे पर लटकाएं ये खास चीज, खिंचा चला आएगा धन…..

Vastu Tips Ghode Ki Naal Ke Upay  घर में सुख-समृद्धि लाने के लिए वास्तु शास्त्र के नियम काफी कारगर माने जाते हैं। वास्तु शास्त्र सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा पर आधारित है। सकारात्मक ऊर्जा घर में सुख-समृद्धि लाती है। कई बार लाख कोशिशों के बाद भी घर में आर्थिक तंगी बनी रहती है और सिर पर कर्ज का बोझ बढ़ने लगता है। वास्तु शास्त्र में धन-धान्य से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए कई खास उपाय बताए गए हैं। इसमें घोड़े की नाल का प्रयोग बहुत ही लाभकारी माना गया था। आइए जानते हैं कि इसका उपयोग आर्थिक संकट को दूर करने के लिए कैसे किया जा सकता है।

मेष, मिथुन, तुला वाले इन बातों का रखें ध्यान, जानें सभी राशियों का राशिफल Horoscope Today 13 September 

मुख्य द्वार पर घोड़े की नाल टांगने के फायदे Ghode Ki Naal Ke Upay

वास्तु के हिसाब से घोड़े की नाल हर समस्या से मुक्ति दिलाती है. खास कर काले घोड़े की नाल घर को नकारात्मक शक्तियों से बचाकर रखती है. कुछ लोग इसकी अंगूठी बनवाकर पहनते हैं तो कुछ लोग इसे अपने घरों के दरवाजे पर टांगते हैं. अगर घर में हमेशा पैसों की तंगी बनी रहती है और बरकत नहीं होती है तो काले घोड़े की नाल को घर के दरवाजे टांगना बहुत कारगर उपाय माना जाता है. घर में पैसे नहीं टिकते हैं तो काले घोड़े की नाल को काले रंग के कपड़े में लपेटकर घर की तिजोरी के पास रखना चाहिए. दुकान के बाहर काले घोड़े की नाल को टांगने से व्यापार बढ़ता है.

 

शनि के प्रकोप से बचाती है घोड़े की नाल  Ghode Ki Naal Ke Upay

शनिदेव को काला रंग और लोहा प्रिय होता है. घोड़े की नाल काले रंग की और लोहे की होती है इसलिए ये शनि के बुरे प्रकोप से भी बचाती है. वास्तु के मुताबिक जिस जगह पर घोड़े की नाल होती है वहां किसी की नजर नहीं लगती है. यह लोगों को दुश्मनों से बचाती है. जिन लोगों पर शनि की साढ़े साती या ढैया चल रही हो उन्हें काले घोड़े की घिसी हुई नाल की अंगूठी पहनने की सलाह दी जाती है. इससे शनि के बुरे परिणाम खत्म होने लगते हैं.घोड़े की नाल से बना छल्ला या अंगूठी पहनने से नौकरी में चल रही परेशानी भी दूर होती है

रायपुर गणेश झांकी

https://youtube.com/shorts/0wlEOJh-qLU?feature=share

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments