Homeलाइफस्टाइलभारत में ‘वर्टस’ की बिक्री शुरू, जानें आपको क्यों लेनी चाहिए यह...

भारत में ‘वर्टस’ की बिक्री शुरू, जानें आपको क्यों लेनी चाहिए यह शानदार कार

वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन ने अपनी मिड साइज की सेडान ‘वर्टस’ का भारत से निर्यात शुरू कर दिया है. वाहन कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी और बताया कि इसी के साथ उसने भारत से निर्यात किए जाने वाले अपने वाहनों के पोर्टफोलियो का विस्तार किया है. कंपनी के अनुसार, निर्यात के पहले चरण में भारत से मैक्सिको के लिए 3,000 से अधिक वाहन भेजे जा रहे हैं.

स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड फॉक्सवैगन समूह के 5 ब्रांड स्कोडा, फॉक्सवैगन, ऑडी, पोर्श और लेम्बोर्गिनी के भारतीय ऑपरेशन का मैनेजमेंट करती है. सेडान ब्रांड के भारत 2.0 अभियान का एक हिस्सा है और महाराष्ट्र में समूह की चाकन  में प्लांट में इसका निर्माण किया जा रहा है.

भारत से कार निर्यात करती है कंपनी –

स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन ने वर्ष 2011 में भारत से निर्यात शुरू किया और सबसे पहले दक्षिण अफ्रीकी बाजार के लिए भारत में बनी ‘वेंटो’ की 6,256 इकाइयों का निर्यात किया था. कंपनी ने जून 2022 तक भारत से कई बाजारों में 550,000 से अधिक कारों का निर्यात किया है जिसमें मैक्सिको सबसे बड़ा बाजार है. यह ग्रुप दक्षिण अमेरिका, मध्य अमेरिका, अफ्रीका, दक्षिण पूर्व एशिया, खाड़ी देशों और कैरेबियन क्षेत्र के 44 देशों में कारों का निर्यात करता है.

जानें क्या है कीमत? –

फॉक्सवैगन इंडिया ने इसी साल जून में वर्टस को भारत में लॉन्च किया था. इसकी शुरुआती कीमत 11.21 लाख रुपये रखी गई थी. टॉप-स्पेक परफॉर्मेंस-लाइन वेरिएंट के लिए इसकी कीमत 17.91 लाख रुपये तक जाती है. वर्टस को चार ट्रिम्स – कंफर्टलाइन, हाईलाइन और टॉप लाइन और जीटी में पेश किया गया है. वोक्सवैगन वर्टस को दो इंजनों के विकल्प के साथ पेश किया गया है. इसमें पहला 115PS 1-लीटर और दूसरा 150PS 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है.

यह भी पढ़े- https://raipurtimes.in/meet-meeting-program-the-chief-minister-told-the-officers-improve-yourself-otherwise-action-will-be-taken/

शानदार हैं कार के फीचर्स –

वर्टस के फीचर्स की बात करें तो इसमें 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 8-स्पीकर साउंड सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, हवादार फ्रंट सीटें, सिंगल-पैन सनरूफ, कनेक्टेड कार टेक, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, क्रूज़ कंट्रोल मिलता और स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल सिस्टम है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read