raipur times
Homeअजब-गजब /जरा हटकेलिपिस्टिक से दीवार पर महिला ने लिखा - पति को छूने भी...

लिपिस्टिक से दीवार पर महिला ने लिखा – पति को छूने भी मत देना…और फिर कर लिया ये काम

Woman wrote suicide using lipstick: झारखंड की राजधानी रांची से सुसाइड का एक सनीसनीखेज मामला सामने आया है. यहां 26 वर्षीय एक महिला ने बुधवार को अपने कमरे की दीवारों पर लिपिस्टिक (Lipstic) से सुसाइड नोट (Suicide note) लिखने के बाद अपने घर में फांसी लगा ली. पुलिस ने कहा ने कि मृतका की पहचान राज्य की राजधानी रांची से करीब 40 किलोमीटर दूर डकरा गांव की चंदा देवी (Chanda Devi) के तौर पर हुई है. वह दो बच्चों की मां थीं और घर में अपने पति की प्रताड़ना से दुखी होने के बाद ऐसा खौफनाक कदम उठाया है. पुलिस ने कहा कि अपने सुसाइड नोट में महिला ने अपने पति दिलीप चौहान और ससुराल वालों को उसकी सुसाइड के लिए जिम्मेदार बताया है.

condom कंडोम के विज्ञापन बवाल : लोग बोले- हो रही बहुत शर्मिंदगी जाने पूरा मामला 

घर में फांसी पर लटकी महिला

चंदा ने 2019 में दिलीप के साथ लव मैरिज की थी. शादी के बाद से चंदा को उसके पति और ससुराल की ओर से लगातार दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. चंदा के परिवार के सदस्यों ने उसके ससुरालवालों में गंभीर आरोप लगाए हैं. लारी के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) अनिमेष नैथानी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि बुधवार सुबह एक महिला ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.पुलिस मौके पर पहुंची और पाया कि उसने घर की दीवारों पर लिपस्टिक या लाल रंग का इस्तेमाल करके अपने उत्पीड़न की कहानी लिखी हुई थी. पुलिस के मुताबिक मृतका ने दीवारों पर अपने पति और ससुराल वालों के नाम लिखे थे और उसने लिखा कि वह तंग आ चुकी है.

चंदा ने अपने सुसाइड नोट में आरोप लगाया है कि उसे पीटा गया और गाली दी गई. पुलिस ने कहा कि उसने नोट में यह भी कहा कि उसके पति को उसकी मौत के बाद उसके शरीर को छूने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए. डीएसपी ने कहा कि चंदा के परिवार वालों की ओर से FIR दर्ज कराई जा रही है. रांची के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नौशाद आलम ने बताया कि मामले के आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है.

Raju Shrivastava: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली एम्स में भर्ती

दूसरी शादी करना चाहता था पति

मृतका की मां ने बताया कि चंदा का पति दिलीप दूसरी लड़की से शादी करना चाहता था, जिसको लेकर दिलीप का दोस्त पिंटू उसे हर समय उकसाया करता था. वहीं सास और ननद भी लगातार उसे प्रताड़ित किया करती थीं. मृतका चंदा की दो छोटी छोटी बच्चियां हैं, एक का उम्र 2 साल तो दूसरी की एक साल है. मृतका के पीठ पर चोट के निशान थे और शव को जब फंदे से उतारा गया तो मृतका की मौसी ने उसके शरीर के हिस्से में चोट के बारे में जानकारी दी. मौसी ने बताया कि पीठ पर बेल्ट से पिटाई के गंभीर निशान थे. उन्होंने आरोप लगाया कि चंदा की बेरहमी से पिटाई करने के बाद उसकी हत्या कर शव को फंदे से लटका दिया गया है.

पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर लगाए गए आरोपों और चंदा के परिवार वालों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है. हालांकि पुलिस हत्या के एंगल से भी मामले की जांच कर रही है और आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. लेकिन रक्षा बंधन से ठीक पहले हुई इस खौफनाक वारदात के बाद से पूरे इलाके में मातम पसर गया है और हर कोई दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग कर रहा है.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments