raipur times
Homeछत्तीसगढ़2023 नए साल में इस बार लें ये 4 खास संकल्प, संवर...

2023 नए साल में इस बार लें ये 4 खास संकल्प, संवर जाएगा जीवन, मिलेगी उन्नति

साल 2023 के स्वागत के लिए दुनिया तैयार है. बीते साल यानी 2022 अपने अधूरे काम को पूरा करने और पुरानी गलतियों से सीख लेते हुए नए साल में कुछ ऐसे संकल्प लें जो हर कदम पर आपको अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए मोटिवेट करे. आइए जानते नए साल के वह संकल्प जो आपका जीवन संवार देंगे. याद रखें संकल्प लेना आसान है लेकिन उसका पालन करने पर भी आपको सफलता मिलेगी.

BREAKING : भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत का एक्सीडेंट, गंभीर रूप से घायल हुए पंत, हालत गंभीर कार में लगी आग देखे तस्वीरें

बचत का संकल्प

कल को सुरक्षित और बेहतर बनाने के लिए आज बचत करना बहुत जरुरी है. नए साल में अनावश्यक खर्चों पर रोक लगाकर धन संचय का संकल्प लें. पैसों की सेविंग्स न सिर्फ आपको मुसीबतों से बचाती है बल्कि इससे भविष्य भी संवर जाता है. आने वाली पीढ़ी और स्वंय का बुढ़ापा भी सुख-शांति से गुजरता है.

खिचड़ी खाने से लेकर, साथ टीवी देखने तक मां हीराबेन के साथ PM Modi की हर वो तस्वीर जो छा गईं, देखे तस्वीरें

रिश्तों को समय दें

खुशहाल जीवन के लिए जिम्मेदारी और रिश्तों के बीच संतुलन अति आवश्यक है. नए साल में अपने काम के साथ-साथ रिश्तों को भी समय दें, क्योंकि जब व्यक्ति तनाव में होता है तो ऐसे समय में उसके अपने ही उसे संबल प्रदान करते हैं. जिन रिश्तों में खटास आ गई है उन्हें खत्म करने की कोशिश करें.

Big Breaking : पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, 100 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

लक्ष्य साधने का संकल्प लें

नए साल में अपने लक्ष्य को आधार बनाकर अपनी कार्यप्रणाली का प्लान तैयार करें. जीवन में तरक्की करना है तो कार्य में अपनी कमियों को दूर करें और लक्ष्य प्राप्ति के मार्ग में आने वाली मुसीबत को हर हाल में पार करने का संकल्प लें. दुख, निराशा को जिंदगी पर हावी न होने दें. नए साल 2023 में अपनी मंजिल तक पहुंचना है तो नाकामियों पर दुख जताने की बजाय कामयाबी पाने की तैयारी में जी-तोड़ मेहनत करें

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments