Homeछत्तीसगढ़सामुदायिक रेडियो संवाद ने आयोजित किया विभिन्न स्थानों पर योगाभ्यास कार्यक्रम...

सामुदायिक रेडियो संवाद ने आयोजित किया विभिन्न स्थानों पर योगाभ्यास कार्यक्रम…

 RAIPUR TIMES रायपुर। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय का सामुदायिक रेडियो, रेडियो संवाद 90.8 मे.ह. योग को लेकर विभिन्न कार्यक्रमों का प्रचार-प्रसार कर रहा है। केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा योग के महत्व और इसके लाभ को ध्यान में रखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से कार्यक्रमों का आयोजन व प्रचार किया जा रहा है।

कार्यक्रम को सफल बनाने के उद्देश्य से मंगलवार को विभिन्न स्कूलों में योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें ग्राम कांदूल शासकीय प्राथमिक शाला व माध्यमिक शाला एवं ग्राम काठाडीह के शासकीय प्राथमिक शाला में स्कूली बच्चों और ग्रामीणों के साथ योगाभ्यास किया गया।

 READ MORE- Optical Illusion: अच्छे अच्छे लोग हो गए फेल इस तस्वीर में ढूंढकर दिखाएं कहां छिपा बैठा है सांप 

इस वर्ष यूनाइटेड नेशन के द्वारा “मानवता के लिए योग” थीम को चुना गया है। वहीं योग को जनमानष तक पहुंचाने के लिए रायपुर के विभिन्न निजी स्कूलों में भी योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें नया रायपुर के आदर्श इंटरनेशनल स्कूल, महावीर नगर के श्री नारायणा किड्स एकेडमी, बोरियाकला के श्री नारायण गुरु पब्लिक स्कूल, मोवा, देवेन्द्र नगर, टाटीबंध के आदर्श विद्यालय में भी योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के सहायक प्राध्यापक एवं सामुदायिक रेडियो संवाद 90.8 मे.ह. के द्वारा योग के प्रचार-प्रसार संयोजक डॉ. राजेंद्र मोहंती ने बताया कि यह दूसरा वर्ष है जब अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर विश्वविद्यालय द्वारा योग को जन-जन तक पहुंचाने के लिए विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

RAIPUR TIMES

जिससे लोगों में योग के प्रति रूचि बढ़ सके और लोगों को शारीरिक व मानसिक लाभ मिल सके। योगाभ्यास काठाडीह स्कूल के शिक्षक रमाकांत यादव, केटीयू के अतिथि प्राध्यापक अमित चौहान, कांदूल स्कूल के शिक्षक सत्तू कुमार यादव के प्रशिक्षण व मार्गदर्शन में हुआ।

READ MORE-  दुखद : मशहूर एक्ट्रेस ने किया सुसाइड, पंखे से झूलती हुई मिली लाश,सुसाइट नोट पर लिखी ये बात…

कार्यक्रम में ग्राम काठाडीह की सरपंच पार्वती यादव, उपसरपंच हेमलता साहू, सचिव मणिलाल परमार, पंच पुरूषोत्तम यादव, ईश्वरी विश्वकर्मा शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष, शासकीय प्राथमिक शाला की प्रधान पाठिका मीरा श्रीवास एवं समस्त स्टाफ व कांदूल ग्राम के सरपंच अश्वन लहरे,

उपसरपंच शिवराम धनकर, मा. शाला के हेडमास्टर लेखपाल साहू, शासकीय प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक संतोष कुमार वर्मा एवं स्कूल के समस्त स्टाफ, विश्वविद्याल के जनसंचार विभाग के अतिथि प्राध्यापक विनोद सावंत एवं विश्वविद्यालय के छात्र बड़ी तादात में उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read