raipur times
Homeछत्तीसगढ़CG News : राजिम में हुआ भव्य गरबा आयोजन, झुम उठे माता...

CG News : राजिम में हुआ भव्य गरबा आयोजन, झुम उठे माता के भक्त

राजिम। CG News : हमारे देश की संस्कृति बड़ी ही वृहद और विस्तृत है,यहाँ हर क्षेत्र की अलग अलग परम्परा है,राजिम में भी वही संस्कृति के प्रति जागरूकता युवाओ में देखने को मिली है। माँ जगदम्बा भावनी की शारदीय नवरात्रि के अवसर पर राजिम गरबा परिवार द्वारा तीन दिवसीय भव्य गरबा महोत्सव का आयोजन किया गया। पूरे राजिम क्षेत्र में बहुत ही हर्ष एवं उल्लास का मौहोल बना रहा।

दूर दराज से लोग गरबे का आनन्द लेने आ रहे थे। राजिम के युवाओं द्वारा यह सुंदर आयोजन किया गया। नगर के सभी गणमान्य कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति प्रदान कर रहे है। इस गरबे के शिल्पी एवं कार्यक्रम के संयोजक मयंक मराठा ने सभी युवाओं के साथ जोड़ राजिम गरबा परिवार की रचना की। मयंक मराठा ने बताया कि राजिम के युवाओं को हमारी संस्कृति के प्रति जागरूक करने के लिए एवं एक अच्छे धार्मिक वातावरण के निर्माण हेतु यह एक छोटा सा प्रयास है।raipur times News

गरबा परिवार सदस्य आयुष तिवारी ने बताया कि इस तीन दिवस के गरबा आयोजन में हमारे नगर राजिम में बहुत ही हर्ष का मौहोल है। माताओं बहनों द्वारा आदि शक्ति माँ भावनी की आराधना कर,आरती पूजन कर कार्यक्रम का गणेश किया गया। संरक्षक सोनू सोनकर में बताया कि गरबे में अलग अलग प्रकार के पुरुस्कार भी रखे गए थे जिसमे बेस्ट ड्रेसअप का पुरस्कार,सौम्या गुप्ता जी को प्राप्त हुआ,वही बेस्ट डांस का प्रथम पुरस्कार सृस्टि शर्मा, द्वितीय आयुषी शर्मा एवं तृतीय को प्राप्त हुआ।

RAIPUR CRIME NEWS : वन विभाग के नर्सरी में युवक ने की आत्महत्या, मौके पर पहुंची पुलिस

पुस्कार वितरण में राजिम गरबा समिति के संयोजक मयंक मराठा ने सभी बहनो को पुरस्कार दिया एवं उनके इस सहयोग के लिए उनका आभार व्यक्त किया। सभी बहनो ने मयंक मराठा की सराहना करते हुए कहा कि मराठा ने राजिम के युवाओ को जोड़ इस समिति की रचना की। सभी की सुरक्षा का बहुत अच्छे से ध्यान रखा गया,सभी प्रतिभागियों ने मयंक मराठा एवं राजिम गरबा परिवार के साथियों के हाथ से पुरस्कार प्राप्त किया और उन्हें इस आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी।

इस आयोजन में कुंदन सोनकर,सोनू सोनकर,शीतल सिन्हा, शाहिल महाड़िक,मोनू ठाकुर,मोंटू सोनकर,गीतेश वर्मा,राजा साहू,विप्लव गोस्वामी,शाहिल शर्मा,यीशू सिन्हा,सिद्धू राजपूत,लक्की मराठा,गौरव राव,एवं राजिम गरबा परिवार के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments