raipur times
Homeछत्तीसगढ़CG Weather : छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना! मौसम विभाग ने...

CG Weather : छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना! मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया अलर्ट….

CG Weather  Bastar News: छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में एक बार फिर भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. अगले 24 घंटों में भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक एक गहरा अवदाब उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) के ऊपर बना हुआ है और यह लगातार पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है. यह गहरा अवदाब आगे बढ़ते हुए पश्चिम बंगाल और उड़ीसा तट के पास शनिवार को उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी को पार करके बालासोर और सागर दीप के पास भूमि पर आने की संभावना है. इसके बाद यह लगातार पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए उत्तर उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तर छत्तीसगढ़ होते हुए आगे बढ़ने की संभावना है.

24 घंटो में भारी बारिश को लेकर बस्तर में अलर्ट जारी

प्रदेश में शनिवार और रविवार को बस्तर संभाग के साथ साथ अधिकांश स्थानों पर हल्की से भारी वर्षा होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. प्रदेश में शनिवार और रविवार को सरगुजा संभाग, बिलासपुर संभाग, दुर्ग संभाग, रायपुर संभाग के जिलों में भारी से अति भारी और इससे लगे बस्तर संभाग के जिलों में भारी होने की पूरी संभावना है.

 Photos: स्कूटी पर मुंह छुपाकर घूमने निकला ये स्टार कपल, सोशल मीडिया पर लीक हो गई तस्वीरें

 

इधर भारी बारिश के अलर्ट को लेकर एक बार फिर बस्तर में जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. वहीं पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से कई घर ढह गए हैं और लोगों को राहत शिविरों में रखा गया है. वहीं 2 दिन इस बारिश से राहत मिलने के बाद एक बार फिर अलर्ट से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में पहले ही प्रशासन इन इलाकों में अलर्ट जारी कर लोगों को सचेत रहने को निर्देश दिए हैं. साथ ही एसडीआरएफ और पुलिस जवानों को भी तैनात करने के आदेश दिए गए हैं.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments