raipur times
HomeदेशED raid on Aamir Khan house: आमिर खान के घर पर ED...

ED raid on Aamir Khan house: आमिर खान के घर पर ED की छापेमारी, नोटों के बंडल देख फटी की फटी रह गई अफसरों की आंखें, सुबह शुरू हुई गिनती देर रात तक…

कोलकाता: ED raid on Aamir Khan house: कोलकाता में प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने एक कारोबारी के घर में रेड मारकर 17 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है. यह वसूली व्यवसायी आमिर खान के गार्डन रीच स्थित आवास से की गई। ED ने यह कार्यवाही प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत की है।

सूत्रों के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत कोलकाता की एक मोबाइल गेमिंग ऐप कंपनी के प्रमोटरों पर छापेमारी के बाद 17.32 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं. जांच एजेंसी की तलाशी शनिवार सुबह शुरू हुई और नकदी की गिनती देर रात तक चलती रही। ईडी की तलाशी टीम के साथ बैंक अधिकारी और केंद्रीय बल भी मौजूद था.

सूत्रों ने कहा कि नोटों के ढेर ज्यादातर 500 रुपये के मूल्यवर्ग के थे। हालांकि, 2,000 रुपये और 200 रुपये के नोट भी थे। छापेमारी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत की गई थी। फेडरल बैंक के अधिकारियों द्वारा मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में दायर एक शिकायत के आधार पर आमिर खान और अन्य के खिलाफ पिछले साल 15 फरवरी को कोलकाता के पार्क स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) के आधार पर मामला दर्ज किया गया था।

ईडी ने कहा कि आमिर खान ने ई-नगेट्स नाम से एक मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन लॉन्च किया, जिसे जनता को धोखा देने के उद्देश्य से डिजाइन किया गया था। प्रारंभिक अवधि के दौरान, एजेंसी ने कहा, उपयोगकर्ताओं को कमीशन के साथ पुरस्कृत किया गया था और वॉलेट में शेष राशि को परेशानी से मुक्त किया जा सकता था। जांच एजेंसी ने कहा, “इससे उपयोगकर्ताओं में शुरुआती विश्वास पैदा हुआ और उन्होंने अधिक प्रतिशत कमीशन और अधिक संख्या में खरीद ऑर्डर के लिए बड़ी मात्रा में निवेश करना शुरू कर दिया।”

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments