raipur times
HomeदेशGoogle के सीईओ सुंदर पिचाई पद्म भूषण पुरस्कार से हुए सम्मानित, कहा-...

Google के सीईओ सुंदर पिचाई पद्म भूषण पुरस्कार से हुए सम्मानित, कहा- जहां जाता हूं भारत मेरे 

भारत के राजदूत तरणजीत सिंह सिंधू ने अमेरिका (America) के सैन फ्रांसिस्को में गूगल (Google) और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई (Sunda Pichai) को देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कारों में से एक पद्म भूषण (Padma Bhushan) से सम्मानित किया. संधू ने ट्विटर पर कहा कि सैन फ्रांसिस्को में गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई को पद्म भूषण सौंपकर खुशी हुई. मदुरै से माउंटेन व्यू तक सुंदर की प्रेरणादायक यात्रा भारत-अमेरिका के बीच आर्थिक और प्रौद्योगिकी संबंधों को मजबूत और भारतीय प्रतिभा की पुष्टि करती है.

Raipur : छत्तीसगढ़ में भी श्रद्धा मर्डर जैसी वारदात,रायपुर पुलिस ने किया खुलासा 

अमेरिका में भारतीय दूत से प्रतिष्ठित पद्म भूषण पुरस्कार प्राप्त करने के बाद सुंदर पिचाई ने अपने ब्लॉग में कहा कि वह पद्म भूषण देने और उनकी मेजबानी करने के लिए भारतीय राजदूत संधू और को धन्यवाद देना चाहते हैं. इसके लिए वह भारत सरकार और भारत के लोगों के बहुत अभारी हैं और उनके प्रति अपार सम्मान व्यक्त करते हैं. सुदंर पिचाई ने कहा कि भारत उनका एक हिस्सा है. वह जहां भी जाते हैं, इसे अपने साथ ले जाते हैं.

पदम भूषण मिलने पर क्या बोले सुंदर पिचाई?

उन्होंने अपने ब्लॉग में कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं कि एक ऐसे परिवार में बड़े हुए, जिसने सीखा और ज्ञान को अर्जित किया. उन्होंने कहा कि उनके माता-पिता ने यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत त्याग किया कि उन्हें (सुंदर पिचाई) अपनी रुचियों का पता लगाने के अवसर मिले.

 

 

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments