Raipur Times

Breaking News

Haridwar News: क्या मां गंगा पर सिर्फ हिंदुओं का हक? मुस्लिम परिवार को युवकों ने घाट से भगाया, सामने आया वीडियो

हरिद्वार: Haridwar News देश के कई राज्यों में ​इन दिनों हिंदू मुस्लिम के बीच नफरत की लहर देखने को मिल रही है। इसका ताजा उदाहरण उत्तरखंड की धर्मनगरी हरिद्वार में देखने को मिला, जहां प्रसिद्ध महाराजा अग्रसेन घाट पर मुस्लिम परिवार के सदस्यों को ये कहते हुए भगा दिया कि गंगा घाटों पर सिर्फ हिंदुओं को आने की अनुमति है। अब सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि करोड़ों लोगों को जीवन देने वाली मां गंगा पर सिर्फ हिंदुओं का अधिकार है? फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो पर पुलिस ने संज्ञान लिया है और मामले की जांच कर रही है।

सामने आए इस वीडियो में हालांकि युवक-युवतियां उस युवक से बहस करते दिख रहे हैं और एक युवक तो कह रहा है वह हर की पौड़ी पर गाड़ी चलाता है। लेकिन उन्हें बाहर भगाने वाला युवक कुछ भी सुनने से इनकार करते हुए उनसे घाट परिसर से बाहर जाने को कहता रहता है। वीडियो सामने आने के बाद हरकत में आयी पुलिस ने घटना को संवेदनशील मानते हुए शहर क्षेत्राधिकारी जूही मनराल को मामले की जांच सौंप दी है।

मामले में कांग्रेस महानगर अध्यक्ष और तत्कालीन हरिद्वार नगर पालिका (अब नगर निगम) के पूर्व अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि इस तरह की घटनाएं धर्मनगरी के लिए काफी गंभीर हैं। उन्होंने कहा कि नियमानुसार हरिद्वार और कनखल थाना क्षेत्र में गैर हिंदू स्थाई रूप से निवास नहीं कर सकता और हर की पौड़ी क्षेत्र में गैर हिंदू का प्रवेश भी वर्जित है, लेकिन ज्वालापुर कोतवाली के तहत आने वाले महाराजा अग्रसेन घाट पर किसी भी संप्रदाय के व्यक्ति के आने-जाने और गंगा स्नान करने पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Contact

OUR DETAILS

Raipurtimes.in

Email: raipurtimes2022@gmail.com

Press ESC to close

Urfi Javed Latest Video: कपड़ों की जगह दो मोबाइल फोन लटकाकर निकलीं उर्फी जावेद,