Raipur Times

Breaking News

Kanwar Yatra: देश पर मंडराया आतंकी खतरा, कांवड़ियों के वेश में दहशत फैला सकते हैं दहशतगर्द, जारी हुआ अलर्ट

Kanwar Yatra:पवित्र सावन के महीने में कांवड़ यात्रा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. खुफिया विभाग के सूत्रों ने कहा है कि कांवड़ियों के वेश में आतंकी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं. बिहार नें कांवड़ियों के वेश में आतंकियों का खतरा मंडरा रहा है. इंटेलिजेंस ब्यूरो के सूत्रों के अनुसार सावन में राज्य के कांवड़ पथों पर आतंकियों का खतरा होने के कारण सुरक्षा की दृष्टि से एहतियात बरतने की हिदायत राज्य पुलिस को दी गयी है. वहीं, राज्य पुलिस मुख्यालय ने भी सभी जिलों को कांवड़ियों के वेश में आतंकियों के कांवड़ यात्रा में शामिल होने को लेकर सतर्क रहने को कहा है.

बिहार में कांवड़ यात्रा की शुरुआत 4 जुलाई से हो चुकी है. इस दौरान व्यापक सुरक्षा को लेकर बिहार पुलिस ने तैयारी की है. आईबी के अलर्ट के बाद सभी जिलों में संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है. अपर पुलिस महानिदेशक मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि विशेष शाखा इस तरह के इनपुट पर पूरे राज्य में सुरक्षा के सख्त इंतजाम का निर्देश जारी किया है . किसी भी संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति को देखने पर पुलिस को सूचित करने की अपील की गई है.

आपको बता दें कि बांका, मुंगेर, भागलपुर, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, लखीसराय, जमुई, शेखपुरा, सारण, बेगूसराय, बक्सर, मधुबनी, नवगछिया, वैशाली, खगड़िया और जमालपुर-पटना रेल सहित 18 जिलों में अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गयी है. संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस बलों की तैनाती के साथ चौराहों पर भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. दिन के साथ ही रात में भी पुलिस को कांवड़िया मार्ग पर गश्त करने का निर्देश दिया गया है . सीनियर रेल एसपी ने इनपुट मिलने के बाद पुरे रेल ज़ोन में सर्चिंग अभियान चलाने का निर्देश जारी किया है .

बहरहाल , पुलिस मुख्यालय सूत्रों ने बताया कि सुलतानगंज, भागलपुर से देवघर तक कांवड़िया पथ पर करीब दो हजार से अधिक पुलिस बल तैनात किए गए हैं. हाजीपुर-मुजफ्फरपुर कांवड़िया पथ पर भी जगह-जगह जांच की व्यवस्था की गयी है. सादे वेश में कांवड़ियों के बीच में महिला और पुरुष बलों की तैनाती की गयी है. सुलतानगंज रेलवे स्टेशन पर भी चौकसी बरती जा रही है. वहीं, मुजफ्फरपुर में बाबा गरीबनाथ मंदिर, बक्सर में बाबा ब्रहमेश्वर नाथ मंदिर, सारण में बाबा हरिहर नाथ मंदिर, सीवान में बाबा महेंद्र नाथ मंदिर, मोतिहारी के अरेराज में बाबा सोमेश्वरनाथ मंदिर, मधेपुरा में सिंहेश्वर स्थान मंदिर समेत कई जगहों पर सुरक्षा सख्त की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Contact

OUR DETAILS

Raipurtimes.in

Email: raipurtimes2022@gmail.com

Press ESC to close

Urfi Javed Latest Video: कपड़ों की जगह दो मोबाइल फोन लटकाकर निकलीं उर्फी जावेद,