raipur times
Homeस्टेटMohali News मौत का झूला : मेले में 50 फुट ऊंचाई...

Mohali News मौत का झूला : मेले में 50 फुट ऊंचाई से नीचे गिरा झूला,15 से अधिक लोग घायल मचा हड़कंप….

Mohali News: पंजाब के मोहाली में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया.शहर के फेज आठ के दशहरा ग्राउंड के मेले में एक झूला के ग‍िरने से 16 लोग घायल हो गए. इनमें ज्‍यादातर मह‍िलाएं और बच्‍चे हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.अधिकतर घायलों को गले और पीठ में चोटें आई हैं. हादसे के बाद झूले का संचालक और उसके कर्मचारी वहां से फरार हो गए. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

कहां लगा हुआ है मेला

मोहाली के फेज 8 के दशहरा ग्राउंड में लंदन ब्रिज मेला चल रहा है. रविवार को छु्ट्टी होने की वजह से मेले में बहुत भीड़ थी. मेले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब ड्रॉप टावर झूला 50 फीट की ऊंचाई से अचानक नीचे गिर गया. इससे पहले कि कोई कुछ कर पाता देखते ही देखते उसमें सवार लोग झूला समेत जमीन पर आ गिरे.हादसे के वक्त झूले पर 30 से ज्यादा लोग सवार थे. इसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे.अच्छी बात ये रही कि झूले पर सवार लोगों ने बेल्ट बांध रखी थी. इससे एक बड़ा हादसा टल गया.

raipur times News

क्या आपने देखा? भिलाई सेक्टर 2 का ‘ब्रेकिंग न्यूज़’ थीम गणेश पंडाल देखिए खास रिपोर्ट

घटना के बाद मौके से फरार हुआ झूल मालिक

इस घटना में 15 से अधिक लोग घायल हो गए.घटना के तुरंत बाद मौके पर कुछ पुलिसवाले पहुंचे. इसके बाद वहां से घायलों को निकाला गया.मेला स्थल पर आयोजकों की तरफ से किसी भी तरह की एंबुलेंस या प्राथमिक उपचार का कोई इंतजाम नहीं था.हादसा हुआ तो वहां भगदड़ मच गई.पुलिस की पीसीआर ने घायलों को गाड़ी में बैठाकर अस्पताल पहुंचाया.कई ऐसे लोग हैं जिन्हें गंभीर चोटें आई हैं.घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.जिला प्रशासन ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि रविवार को मेले में काफी भीड़ थी. हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह हादसा कैसे हुआ. उसी के बाद मामला दर्ज किया जाएगा.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments