raipur times
HomeदेशRaid On PFI : उत्तरप्रदेश समेत 8 राज्यों में PFI के ठिकानों...

Raid On PFI : उत्तरप्रदेश समेत 8 राज्यों में PFI के ठिकानों पर NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी, कई लोग हिरासत में

नई दिल्ली: Raid On PFI : आज सुबह से ही NIA ने देशभर में PFI के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है. इस दौरान यूपी समेत आठ राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी जारी है. इस क्रम में राजधानी लखनऊ (Lucknow) के अलावा मेरठ (Meerut) और बुलंदशहर (Bulandshahr) से कई लोगों हिरासत में लिए गए हैं.

यूपी समेत 8 राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापेमारी
दरअसल, पीएफआई यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर एनआईए (NIA) का शिकंजा कसता ही जा रहा है. बीते दिन 100 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी की गई थी. इस बीच एक बार फिर देश की राजधानी दिल्ली समेत 8 राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी हुई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केंद्रीय एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, असम, कर्नाटक, दिल्ली और महाराष्ट्र समेत कुल 8 राज्यों में स्टेट पुलिस छापेमारी कर रही है.

Gold-Silver Price Update: नवरात्रि पर सोना-चांदी खरीदने का सुनहरा मौका! 6600 रुपये सस्ता मिल रहा सोना, चांदी की चमक भी पड़ी फीकी!

Raid On PFI: मेरठ और बुलंदशहर से कई लोग के हिरासत में
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, देशभर में आज की छापेमारी के दौरान पीएफआई के 170 वर्कर्स को हिरासत में लिया गया है. इसके अलावा बीते दिनों की छापेमारी में यूपी एटीएस ने मेरठ से 4 और वाराणसी से 2 और लखनऊ से एक पीएफआई के सदस्य को हिरासत में लिया था. गिरफ्तार सदस्यों के पास से आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है.

पीएफआई के लिए फंड इकट्ठा करता था नदवी
वहीं दूसरी ओर लखनऊ से यूपी एसटीएफ ने मदेगंज इलाके से अहमद बेग नदवी को गिरफ्तार किया था. यूपी एसटीएफ को नदवी के पास से मोबाइल और लैपटॉप मिला. जिसमें कई आपत्तिजनक वीडियो मिले हैं. इस पर खाड़ी देशों से पीएफआई के लिए फंड इकट्ठा करने का भी आरोप है. ऐसी जानकारी प्राप्त हुई है कि, ये साल 2047 तक हिंदुस्तान को मुस्लिम राष्ट्र बनाने की मुहिम चला रहा था. नदवी मूल रूप से श्रावस्ती का रहने वाला है.

मुस्लिम युवाओं की भर्ती में जुटा था पीएफआई
इधर. देशभर में पॉपलुर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की धरपकड़ का सिलसिला लगातार जारी है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने इस संगठन की गतिविधियों को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं. एनआईए ने बताया कि पीएफआई, आईएसआईएस (ISIS) जैसे प्रतिबंधित आतंकी संगठन के लिए मुस्लिम युवाओं की भर्ती में जुटा था.Raid On PFI

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments