raipur times
Homeधर्मShukrawar Upay: शुक्रवार के दिन करें ये छोटा सा उपाय, बरसने लगेगी...

Shukrawar Upay: शुक्रवार के दिन करें ये छोटा सा उपाय, बरसने लगेगी मां लक्ष्मी की कृपा…

Shukravar  Upay:शुक्रवार का दिन लक्ष्मी जी को समर्पित है। इस दिन भक्त मां को प्रसन्न रखने और उनकी कृपा पाने के लिए व्रत रखते हैं। इस दिन पूरे विधि-विधान से मां की पूजा की जाती है। मां लक्ष्मी धन की देवी हैं और जिन पर भी इनकी कृपा होती है  उसके जीवन में कभी भी धन और वैभव की कमी नहीं होती है। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के अलावा कुछ विशेष उपाय भी किए जाते हैं। ऐसा करने से व्यक्ति को कभी भी आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता है। आइए जानते हैं मां लक्ष्मी से जुड़े इन खास उपायों के बारे में।

राशिफल Horoscope 2 Sept आज इन राशि वालो को रहना होगा सावधान! बिगड़ सकते है बनते काम 

शुक्रवार के दिन करें ये खास उपाय Shukrawar Upay

शुक्रवार के दिन लाल या सफेद वस्त्र धारण करना बहुत शुभ माना जाता है. इसके बाद हाथ में चांदी या अंगूठी का छल्ला पहन कर मां लक्ष्मी की पूजा करें. माना जाता है कि इससे माता प्रसन्न होती हैं और भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूरी करती हैं.

दांपत्य जीवन और प्रेम संबंध मजबूत बनाने के लिए भी शुक्रवार के उपाय बहुत कारगर माने जाते हैं. आज के दिन पति-पत्नी को साथ में मां लक्ष्मी की विधि पूर्वक पूजा करनी चाहिए. शुक्रवार के दिन गाय को रोटी खिलाने से भी माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और कृपा बरसाती हैं.

शुक्रवार के दिन शुद्ध घी का दीपक जलाना चाहिए. आज के दिन तुलसी की पूजा करने से माता लक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती हैं. आज के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर जाकर उन्हें लाल वस्त्र, लाल बिंदी, सिंदूर, लाल चुन्नी और लाल चूड़ियां अर्पित करने से मां शीघ्र प्रसन्न होती हैं.आज के दिन माता लक्ष्मी की पूजा करते समय शंख और घंटी का इस्तेमाल जरूर करें. माना जाता है कि इन दोनों चीजों में मां लक्ष्मी का वास होता है. पूजा में शंख और घंटी का इस्तेमाल करने से मां लक्ष्मी की पूजा सफल मानी जाती है.

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी नारायण का पाठ करने से भी माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. पाठ के बाद लक्ष्मी नारायण को खीर का भोग जरूर लगाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा होती है और जीवन धन-धान्य से भर जाता है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments