raipur times
Homeदेश'Vande Bharat' ट्रेन के साथ हुआ पहला हादसा......

‘Vande Bharat’ ट्रेन के साथ हुआ पहला हादसा……

मुंबई। ‘Vande Bharat’ भारत में तीव्र गति की रेल सेवा का पर्याय बना वंदे भारत ट्रेन पहली बार हादसे का शिकार हुआ है. मुंबई सेंट्रल से गुजरात के गांधीनगर जाते समय वंदे भारत एक्सप्रेस पटरी से गुजर रहे भैंसों के झुंड से जा टकराया.

पश्चिमी रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी जेके जयंत ने बताया कि माणिनगर और वटवा स्टेशन के बीच सुबह करीबन 11.15 बजे हुई इस दुर्घटना में वंदे भारत एक्सप्रेस का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया. दुर्घटना में यात्रियों को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ. इंजन की जांच के बाद ट्रेन को रवाना किया गया.

Raju Srivastava के बाद अब इस कॉमेडियन का हुआ मौत, सुनील पाल ने सोशल मीडिया पर दी जानकरी

बता दें कि देश की तीसरी स्वेदश निर्मित हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को छह दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. यह ट्रेन गांधीनगर से मुंबई सेंट्रल के बीच चल रही है. वंदे भारत एक्सप्रेस में कुल 1,128 यात्रियों के बैठने की क्षमता है.

पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 15 फरवरी, 2019 को नई दिल्ली-वाराणसी मार्ग पर चली थी. वहीं, दूसरी ट्रेन नई दिल्ली से श्री वैष्णो देवी माता, कटरा रूट पर चलाई गई थी. तीसरी वंदे भारत ट्रेन पहले की वंदे भारत ट्रेनों से अलग है. इस नई ट्रेन में यात्री सुविधाओं के मद्देनजर कई बदलाव किए गए हैं.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments