Raipur Times

Breaking News

Tomato Price Rate High: गुस्से से लाल टमाटर को देख मुंह फेरने लगे ग्राहक, महंगाई देख लोग बोले- खून सस्ता, टमाटर महंगा!

Tomato Price Rate High: जून महीने के आखिरी दिनों में गर्मी अपने पूरे शबाब पर है और यूपी समेत उत्तर भारत के लोगों को तपीश, पसीने और उमस से उलझन होने लगी है. वहीं, घर में जब महिलाएं खाना बनाने के लिए किचन में जाएंगी तो टमाटर नहीं होने पर गुस्से से लाल हो सकती हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर टमाटर नहीं होने पर गुस्सा क्यों? मार्केट में जाकर खरीदा जा सकता है, लेकिन यही मसला है गुरु. मार्केट में जब महिलाएं या उनके पति टमाटर खरीदने पहुंचेंगी तो गुस्से से लाल हो सकते हैं वो भी बिल्कुल टमाटर की तरह. जी हां, टमाटर के भाव 100 रुपये के ऊपर चले गए हैं और लोग अब टमाटर खरीदने से कतरा रहे हैं.

टमाटर के दाम हुए हाई तो लोगों के उड़ गए होश
पिछले कई दिनों से टमाटर के दाम बेहद ही ज्यादा हैं और 100-120 या फिर इससे भी ऊंचे दाम पर सब्जी मंडी में बेचा जा रहा है. जब भी लोग मार्केट में टमाटर की तरफ खरीदने के लिए बढ़ते हैं तो वो अपने कदम पीछे हटा लेते हैं. फिलहाल, लोग टमाटर को देखकर अब मुंह फेरने लगे हैं. सब्जी विक्रेताओं की माने तो अचानक बिगड़े मौसम की वजह से टमाटर के दाम काफी ज्यादा हो गए हैं और बीच-बीच में होने वाली बारिश ने टमाटर के दामों में बढ़ोतरी ला दी. इस वजह से विपक्ष के राजनेताओं ने सरकार पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं और सोशल मीडिया पर मीम्स की बौछार आ गई है.

सोशल मीडिया पर लोगों ने उठाए कुछ ऐसे सवाल
कांग्रेस अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर टमाटर को लेकर सरकार पर तंज कस रही है. एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वित्त मंत्री निर्मला सीतामरण को सब्जी की दुकान पर खड़े हुआ देखा जा सकता है. इस तस्वीर को कीर्ति आजाद ने शेयर किया है. वहीं, एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस ने मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए लिखा, “टमाटर हुआ 100 के पार, जनता पर रहम करो मोदी सरकार.”

प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट करके कसा तंज
प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर लिखा, “प्रधानमंत्री जी ने कल भोपाल में महंगाई की लिस्ट पढ़ी. लेकिन वो लिस्ट भी पहले की लिस्टों की तरह किसी ने गलत बना दी. मध्य प्रदेश में पेट्रोल का दाम: 108 रुपये लीटर, टमाटर का दाम: 100 रुपये किलो, दाल का दाम: 150 रुपये किलो, रसोई का सिलेंडर: 1130 रुपये प्रति सिलेंडर है. जनता जो महंगाई की मार झेल रही है उससे ध्यान भटकाने का मॉडल न तो हिमाचल और कर्नाटक में चला, न ही मध्य प्रदेश में चलेगा.”

आम जनता ने भी सोशल मीडिया पर टमाटर के भाव बढ़ने को लेकर सवाल किया है. लोगों ने सवाल उठाया कि पहले पेट्रोल और अब रोजाना सब्जियों में यूज की जाने वाली सब्जी टमाटर भी महंगा हो गया है. वहीं एक यूजर ने लिखा, “लगता है खून सस्ता है और टमाटर के दाम ज्यादा हो गए हैं.” आखिर कब तक टमाटर के दाम बढ़ेंगे और आम जनता परेशान रहेगी. दो साल पहले प्याज के दाम भी कुछ इसी तरह महंगी हो गई थी, जिस पर जमकर हंगामा मचा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Contact

OUR DETAILS

Raipurtimes.in

Email: raipurtimes2022@gmail.com

Press ESC to close

Urfi Javed Latest Video: कपड़ों की जगह दो मोबाइल फोन लटकाकर निकलीं उर्फी जावेद,