Homeदेशउत्तरकाशी हादसा! चारधाम यात्रा पर गई बस खाई में गिरी, अब तक...

उत्तरकाशी हादसा! चारधाम यात्रा पर गई बस खाई में गिरी, अब तक 25 यात्रियों की मौत, PM ने दो-दो लाख और सीएम शिवराज ने 5-5 लाख रुपए देने का किया ऐलान

 RAIPUR TIMES भोपाल: Uttarkashi bus Accident उत्तराखंड के उत्तरकाशी में रविवार को बड़ा हादसा हो गया। दरअसल चारधाम यात्रा पर जा रहे यात्रियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी, हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई। जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे से घायलों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि हादसे में मारे गए सभी यात्री मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के रहने वाले हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही सीएम शिवराज ने शोक व्यक्त किया है और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से भी हादसे की जानकारी ली।

उत्तराखंड के उत्तकाशी में रविवार को हुए दर्दनाक हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई। बस में कुल 30 लोग सवार थे जिसमें से 26 की श्रद्धालुओं की मौत हुई और 4 घायल हो गए। बताया जा रहा है कि ये श्रद्धालु यमुनोत्री के लिए जा रहे थे। इस दौरान बस खाई में गिर गिर गई। हादसा यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर डामटा के पास हुआ है।

बता दें ये पूरे श्रद्धालु मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देहरादून पहुंचकर पुलिस कंट्रोल रूम में उत्तराखंड सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक की और उत्तरकाशी में राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी ली। बता दें आज सुबह 8 बजे सीएम पुष्कर धामी के साथ सीएम शिवराज घटनास्थल के लिए रवाना होंगे।

READ MORE- 6 जून पढ़ें Today Horoscope आज का राशिफल : इन राशियों को मिलेगीआज सफलता न करे ये काम..

PM मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने कहा कि ‘उत्तराखंड में हुआ बस हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव सहायता में जुटा है।’ इतना ही नहीं इस बस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा की है।

raipur times News

READ MORE- क्या आप जानते हैं? Benefits of Chickpeas: प्रोटीन से भरपूर है काबुली चना, छिपे हैं सेहत के कई गुण..

सीएम शिवराज उत्तराखंड रवाना

Uttarkashi bus Accident वहीं, देर रात सीएम शिवराज उत्तराखंड के लिए रवाना हुए। सीएम शिवराज के साथ मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह और 4 वरिष्ठ अधिकारी भी उनके साथ रवाना हुए। बताया जा रहा है कि सीएम शिवराज रेस्क्यू और घायलों की व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग करेंगे और सुबह उत्तरकाशी जिले के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे।

मृतकों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा

सीएम शिवराज ने हादसे में मारे गए यात्रियों के लिए 5-5 लाख रुपए और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपए मुआवजा का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण और दर्दनाक हादसा है। पन्ना के भाई बहन जो चार धाम यात्रा पर गए थे उनकी एक बस खाई में गिर गई जिसमें कई लोगों की दुखद मृत्यु हुई है। मैंने तत्काल उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी से बात की।

राहत और बचाव कार्य लगातार जारी

सभी अधिकारी वहां लोगों को निकालने में लगे हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमारी एक टीम दिल्ली से उत्तराखंड के लिए रवाना हो चुकी है जो वहां पर बचाव, राहत, इलाज और जो भाई बहन नहीं रहे उन्हें वहां से लाने का काम करेगी। मृतकों के परिवार को 5 लाख रुपए और घायलों के परिजनों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे। मैंने फैसला किया है कि मैं खुद रात को ही देहरादून रवाना हो रहा हूं। मेरे साथ मंत्री विजेंद्र सिंह, DGP, होम सेक्रेट्ररी और मेरे OSG सभी उच्च स्तरीय लोगों की टीम यहां से मेरे साथ जाएगी।

 

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments