raipur times
Homeस्टेटखुशखबरी : सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, DA में 2.75 फीसदी बढ़ोत्तरी...

खुशखबरी : सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, DA में 2.75 फीसदी बढ़ोत्तरी का ऐलान

बेंगलुरु:Hike in DA of govt employees सरकारी कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी कर्नाटक सरकार ने अपने राज्य के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. अब यहां के कर्मचारियों को 27.25 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा। इस संबंध में राज्य सरकार की ओर से मंगलवार को आदेश जारी कर दिया गया है. कर्मचारियों को इसका लाभ 1 जनवरी, 2022 से मान्य होगा। यानी कर्मचारियों को बढ़ा हुआ वेतन 1 जनवरी से मिलेगा। राज्य कर्मचारियों के डीए में यह बढ़ोतरी 2018 के संशोधित वेतनमान पर की गई है।

सरकारी कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी इससे पहले राज्य सरकार ने सितंबर में भी डीए बढ़ाया था। फिर DA को बढ़ाकर 24.50 फीसदी कर दिया गया, जो पहले 21.5 फीसदी था. शासनादेश के अनुसार वर्ष 2018 के संशोधित वेतनमान में कर्मचारियों को देय महंगाई भत्ते की दरों को 1 जनवरी, 2022 से मौजूदा 24.50 प्रतिशत से बढ़ाकर 27.25 प्रतिशत किया जा रहा है। यह आदेश पूर्णकालिक सरकार पर लागू होगा। कर्मचारी, जिला पंचायत कर्मचारी, शिक्षक।

सरकार ने एक ट्वीट में कहा है कि यूजीसी, एआईसीटीई और आईसीएआर वेतनमान पाने वाले कर्मचारियों का डीए अलग से बढ़ाने का आदेश अलग से जारी किया जाएगा. सरकार ने यह भी कहा कि राज्य के कर्मचारियों को वेतन के साथ डीए भी मिलेगा। जनवरी से मार्च तक के एरियर का भुगतान मार्च के वेतन के बाद किया जा सकेगा। सरकार ने कहा है कि डीए पारिश्रमिक का हिस्सा है, इसे वेतन के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments