raipur times
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों की हैप्पी दिवाली:DA में 5 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी,...

छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों की हैप्पी दिवाली:DA में 5 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी, CM बघेल के निर्देश के बाद वित्त विभाग से आदेश जारी….

RAIPUR TIMES  रायपुर। छतीसगढ़ की सरकार ने दीवाली के पहले अधिकारियों और कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 5 प्रतिशत डीए पर वृद्धि करने की सौगात दी है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर आज वित्त विभाग ने डीए वृद्धि का आदेश जारी कर दिया है। डीए बढ़ोत्तरी दर अक्टूबर माह से प्रभावी होगी। बढ़े हुए महंगाई दर राशि को 1 अक्टूबर से नगद भुगतान किया जाएगा। डीए में 5 प्रतिशत की वृद्धि के बाद पूरे प्रदेश में सातवें वेतनमान से वेतन पाने वालों को 33 प्रतिशत महंगाई भत्ता भी मिलेगा। आदेश यूजीसी, एआईसीटीई और आकस्मिकता से वेतन पाने वाले कर्मचारियों पर भी महंगाई भत्ता में वृद्धि का आदेश लागू होगा।

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में फिर बदलेगा मौसम, अगले कुछ दिन और बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग ने जताया अनुमान, इन संभाग में दी चेतावनी

राज्य शासन ने छटवें वेतनमान से वेतन पाने वालों की महंगाई भत्ते में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। अब उन्हें 189 प्रतिशत महंगाई भत्ते की जगह 201 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। वित्त विभाग ने राज्य शासन के सभी विभागों, अध्यक्ष, राजस्व मंडल बिलासपुर, सभी विभागाध्यक्षों, संभागायुक्तों और कलेक्टरों को महंगाई भत्ते में वृद्धि के संबंध में परिपत्र जारी कर दिया है। उल्लेखनीय है कि राज्य के अधिकारियों-कर्मचारियों को अगस्त-2022 से 28 प्रतिशत की दर से डीए का भुगतान किया जा रहा था। वहीं छटवें वेतनमान वालों को 189 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता मिल रहा था।

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments