raipur times
Homeदेशनोट ही नोट : SSC Scam मंत्री की करीबी अर्पिता के दूसरे...

नोट ही नोट : SSC Scam मंत्री की करीबी अर्पिता के दूसरे घर पर भी मिला नोटों का पहाड़, 28.90 करोड़ कैश, 5 किलो सोना बरामद…..

SSC Scam: पश्चिम बंगाल (West Bengal) शिक्षक भर्ती घोटाले (SSC Scam) की जांच में जुटी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम नोटों का एक और जखीरा बरामद हुआ है. नए खजाने से ईडी ने 28 करोड़ 90 लाख रुपये और लगभग 5 किलो सोना जब्त किया है. पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) और अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) की काली कमाई के रहस्यलोक का दूसरा दरवाजा खुल गया है. पहले टॉलीगंज और अब बेलघरिया. यह अर्पिता मुखर्जी का दूसरा फ्लैट है जहां से गुलाबी नोटों का अंबार बरामद हुआ है. नोटों को प्लास्टिक की थैली में भरकर रखा गया था.

इस कैश को गिनने के लिए कई मशीनों को मंगवाया गया. यहां से ईडी को 28 करोड़ 90 लाख रुपये कैश मिला था, जिसकी गिनती की गई. लगभग 5 किलो गोल्ड भी बरामद हुआ है. अर्पिता मुखर्जी के नाम पर ऐसे दो फ्लैट हैं इसमें एक है ब्लाक-5 और रहस्य लोक से मिले नए खजाने का नया पता बेलघरिया के रथाला इलाके का ब्लॉक नंबर-5 है. पश्चिम बंगाल शिक्षक घोटाले के मास्टर माइंड माने कहे जाने वाले मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी ईडी कस्टडी में हैं.

नोट गिनने के लिए मंगाई गईं 5 मशीनें

प्रवर्तन निदेशालय की टीम के लिए पार्थ चटर्जी का मुंह खुलवाना मुश्किल हो रहा है, लेकिन अर्पिता मुखर्जी काली कमाई का राज लगातार खोल रही है. मिली जानकारी के मुताबिक मुखर्जी ने ही ईडी को कोलकाता के आसपास की अपनी संपत्ति की जानकारी दी है. ED को अर्पिता के एक और फ्लैट से बेशुमार कैश मिला, जिसके बाद ED के अफसरों ने बैंक के अधिकारियों को फ्लैट पर बुलाया. नोटो का जखीरा इतना बड़ा था कि इसके लिए नोट गिनने की पांच मशीने मंगाई गईं.

बेलघरिया में अर्पिता के दो फ्लैट्स पर ED ने छापा मारा

बेलघरिया इलाके में ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के दो फ्लैट पर छापेमारी की. एक फ्लैट से करोड़ों रुपये कैश के साथ 2 करोड़ के गहने बरामद हुए हैं. फ्लैट की तलाशी के दौरान कई अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं. बरामद नोटों को सरकारी खजाने तक ले जाने के लिए कई बक्से मंगाए गए जिसे एक एक ट्रक से लाया गया था. शिक्षक घोटाले को लेकर पश्चिम बंगाल की सियासत गरमाई हुई है. बीजेपी का दावा है कि ये हजार करोड़ से ज्यादा का घोटाला है.

1000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का है घोटाला

इस घोटाले के उजागर होने के बाद पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है. पार्थ चटर्जी (Parth Chatterjee) की गिरफ्तारी ने ममता को कटघरे में ला खड़ा किया है. बीजेपी (BJP) नेता दिलीप घोष (Dilip Ghosh) का दावा है कि शिक्षक घोटाला 40-50 करोड़ का नहीं बल्कि 1000 करोड़ से ज्यादा का है. घोटाले (Scam) के खिलाफ बंगाल बीजेपी (BJP) ने आज रैली निकालेगी. दोपहर 1 बजे कॉलेज स्क्वॉयर के धर्मतल्ला तक मार्च करेगी.

इस बीच ममता बनर्जी ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों के इस्तेमाल को लेकर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी एजेंसी का इस्तेमाल कर रही है. महाराष्ट्र (Maharashtra) पर कब्जा किया, अब छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और झारखंड (Jharkhand) में कोशिश चल रही है लेकिन बंगाल में उन्हें बंगाली हरा देगा. बंगाल को तोड़ना आसान नहीं है क्योंकि यहां आपको पहले रॉयल बंगाल टाइगर (Bengal Tiger) से लड़ना होगा. बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने भी पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी को लेकर ममता सरकार को घेरा है.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments