raipur times
Homeअजब-गजब /जरा हटकेBad Dream: अगर आपको भी दिखते हैं ऐसे सपने तो हो जाएं...

Bad Dream: अगर आपको भी दिखते हैं ऐसे सपने तो हो जाएं सावधान, आ सकती है बड़ी मुसीबत!

Bad Dream सोते समय सपने आना आम बात है। लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने हमें हमारे भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं। कई बार हम सपनों की दुनिया में इतना खो जाते हैं कि हमारी नींद खराब हो जाती है और डर के मारे हमें नींद ही नहीं आती। ऐसे डरावने सपने इस बात की ओर इशारा करते हैं कि हमारे जीवन में अकथनीय चीजें हो रही हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि ऐसे कौन से सपने हैं जिन्हें देखना अशुभ होता है और इससे बचने के उपाय क्या हैं?

  • सपने में खुद को हवा में उड़ते हुए देखना या सपने में नदी तालाब देखना बहुत अशुभ होता है. ऐसे सपनों का मतलब है की आपकी सेहत खराब होने वाली है.
  • सपने में काला सांप देखना सपने में काला सांप रेंगता हुआ दिखाई दे तो यह बहुत खराब होता है. इसका मतलब है आप मुसीबत में फंस सकते हैं.
  • काली बिल्ली देखना सपने में आप काली बिल्ली दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आपके आत्म सम्मान को ठेस पहुंच सकती है.
  • नहाते हुए देखना सपने में खुद को गंदे पानी में नहाते हुए देख रहे हैं तो इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आप पर संकंटों का पहाड़ टूट पड़ सकता है.
  • साड़ या बैल देखना सपने में साड़ या बैल आपको मारने के लिए आ रहा है तो इसका मतलब है कि आपके किसी करीबी के साथ अनहोनी होने वाली है.
  • सपने में नौकरी करते हुए देखना यदि आप सपने में खुद को ऑफिस में या फिल्ड में नौकरी करते हुए देख रहे हैं तो इसका मतलब है कि आप पर संकट आने वाला है

21 साल के लड़के ने की 52 साल की औरत से शादी, बोला- इश्क में उम्र नहीं, दिल देखा जाता,Video वायरल

    सपनों के दुष्प्रभाव दूर करने उपाय

यदि आप सोते वक्त बुरा सपना देखते हैं और आप डर जाते हैं, तो इस दिन आप सुबह उठकर बाल्टी के पानी में गुलाब जल या इत्र स्नान करें. इसके बाद हनुमान जी की विधि विधान से पूजा करें. ऐसा करने से आपके ऊपर आई सभी संकट दूर हो जाएगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित रायपुर टाइम्स इसकी पुष्टि नहीं करता है

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments