raipur times
Homeस्टेटउत्तरप्रदेशBanke Bihari : मथुरा : बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा...जन्माष्टमी के...

Banke Bihari : मथुरा : बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा…जन्माष्टमी के मौके पर मची भगदड़, दो श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल

Banke Bihari Mandir Stampede: कृष्ण नगरी मथुरा-वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में हादसे की खबर है. बताया जा रहा है कि जन्माष्टमी की मंगला आरती के दौरान मंदिर में भगदड़ मच गई, जिससे हादसा हो गया. मंदिर में मची भगदड़ में दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को अस्पताल भेजा गया है. मथुरा के एसएसपी अभिषेक यादव ने जानकारी दी है कि मथुरा के वृंदावन बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान मंदिर परिसर में काफी श्रद्धालू मौजूद थे. भीड़ के कारण लोगों की तबीयत बिगड़ी, जिसमें एक महिला और एक पुरुष श्रद्धालु की मृत्यु हो गई है और कई लोग घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

raipur times News

बता दें कि मंगला आरती सुबह की सबसे पहली आरती होती है, जिसे 3-4 बजे के आसपास किया जाता है. कल दिनभर से श्रद्धालुओं की खासी तादाद मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंच रही थी. मंगला आरती के दौरान भी मंदिर में भारी भीड़ थी. इसी दौरान अचानक भगदड़ मचने की बात सामने आ रही है.

84 कोस में बसे सभी मंदिरों में होती है भारी भीड़

वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में हमेशा देश-विदेश के श्रद्धालुओं का जमघट लगा रहा है लेकिन जन्माष्टमी के अवसर पर भीड़ बढ़ जाती है. जन्माष्टमी पर वैसे तो मथुरा के 84 कोस में बसे सभी मंदिरों में भीड़ होती है लेकिन बांके बिहारी मंदिर में दिन का कोई भी समय ऐसा नहीं होता मंदिर श्रद्दालुओं से खचाखच न भरा हो.

Janmashtami 2022 Puja Vidhi Niyam: लड्डू गोपाल की पूजा में रखें इन जरूरी बातों का ध्‍यान, मां लक्ष्‍मी भी होंगी प्रसन्‍न!

 

जगह नहीं मिली तो फुटपाथ पर सोकर बिताई रात 

कहा जा रहा है कि जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा-वृंदावन के सभी होटल-लॉज और आश्रम भरे हुए थे. जन्माष्टमी मनाने के लिए लाखों लोगों की भीड़ आई हुई थी. बहुत से लोगों ने फुटपाथ पर भी सोकर रात बिताई. प्रशासन की ओर कहा गया कि सुरक्षा के पूरे इंतजान तो किए गए थे. कल मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने भी मथुरा जाकर भगवान कृष्ण की पूजा की थी, जिस वजह से भी काफी लोग मथुरा पहुंचे थे. कहा जा रहा है कि करीब 50 लाख श्रद्धालु मथुरा में जन्माष्टमी मनाने पहुंचे थे जो इलाके की क्षमता के हिसाब से बड़ी संख्या है.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments