raipur times
HomeदेशBIG BREAKING: 13000 फीट पर एवलांच आने से हलक में अटकी 21...

BIG BREAKING: 13000 फीट पर एवलांच आने से हलक में अटकी 21 प्रशिक्षकों की सांसे! CM ने रक्षा मंत्री से मांगी मदद

उत्तरकाशी: BIG BREAKING: उत्तरकाशी जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, यहाँ डोकरानी बामक ग्लेशियर में एवलांच हो गया। एवलांच की चपेट में आने से नेहरू पर्वतारोहण संस्थान(निम) के 29 लोगों के फंसे होने की जानकारी मिल रही है. फ़िलहाल इन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिल रही जानकारी के मुताबिक, रेस्क्यू अभियान के तहत आठ लोगों को वहां से निकाला गया है। 21 लोग अभी भी वहां फंसे हैं। वहीं, इस दौरान निम के दो प्रशिक्षकों के हताहत होने की सूचना है।

Uttarkashi Avalanche: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट पर जानकारी दी कि उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से इस मामले में बात की है। उन्होंने लिखा कि रेस्क्यू अभियान में तेजी लाने के लिए सेना की मदद लेने के लिए अनुरोध किया गया है, जिसको लेकर उन्होंने हमें केंद्र सरकार की ओर से हर संभव सहायता देने के लिए आश्वस्त किया है।

Job Apply Online : मौसम विभाग में निकली बंपर भर्ती, महिलाओं को नहीं देना होगा कोई शुल्क, जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया…

डीआईजी एसडीआरएफ रिद्धिम अग्रवाल ने बताया कि एयरफोर्स से शासन ने संपर्क किया है। तीन हेलीकॉप्टर पूरे क्षेत्र की रेकी करेंगे। एसडीआरएफ कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने बताया कि सहस्त्रधारा हेलीपैड से एसडीआरएफ की पांच टीमें घटनास्थल के लिए रवाना हो गई हैं। तीन टीमों को रिजर्व में रखा गया है। जरूरत पड़ने पर इन टीमों को भी रवाना किया जाएगा।

22 सितंबर से चल रहा था प्रशिक्षण
Uttarkashi Avalanche: नेहरु पर्वतारोहण संस्थान निम का डोकरानी बामक ग्लेश्यिर में द्रोपदी डांडा-2 पहाड़ी पर बीते 22 सितंबर से बेसिक/एडवांस का प्रशिक्षण चल रहा था। जिसमें बेसिक प्रशिक्षण 97 प्रशिक्षार्थी, 24 प्रशिक्षक व निम के एक अधिकारी समेत कुल 122 लोग शामिल थे। जबकि एडवांस कोर्स में 44 प्रशिक्षणार्थी व नौ प्रशिक्षक समेत कुल 53 लोग शमिल थे।

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments