raipur times
HomeदेशBig Breaking : बड़ा हादसा, पुल टूटने से 500 लोग थे मौजूद...

Big Breaking : बड़ा हादसा, पुल टूटने से 500 लोग थे मौजूद …..35 से ज्यादा की मौत Gujarat Morbi Bridge Collapse

Gujarat Morbi Bridge Collapse: गुजरात के मोरबी में रविवार (30 अक्टूबर) को झूलता पुल टूटने से बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में अब तक 35 लोगों की मौत हो गई है. माच्छू नदी पर नवनिर्मित केबल पुल तीन दिन पहले खोला गया था. ये हादसा शाम 7 बजे हुआ है, उस वक्त पुल पर 500 लोग मौजूद थे. ये सभी छठ (Chhath) का त्योहार मना रहे थे. इस हादसे में करीब 400 लोगों के नहर में डूबने की आशंका है.

घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए कई एंबुलेंस मौके पर हैं, बचाव कार्य जारी है. एनडीआरएफ के निदेशक अतुल करवाल ने एबीपी न्यूज को बताया कि NDRF की तीन टीमें मोरबी के लिए रवाना हुई हैं. गांधीनगर और वड़ोदरा से तीन टीमें रवाना की गई हैं. बताया जा रहा है कि मोरबी के इस झूलते पुल को नगरपालिका से फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं मिला था, लेकिन फिर भी पुल चालू कर दिया गया. मोरबी पहुंचने के बाद स्थानीय विधायक व गुजरात सरकार में मंत्री बृजेश मेरजा ने दावा किया कि 35 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

मुख्यमंत्री ने जताया दुख

इस हादसे पर गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट करके दुख जताया है. उन्होंने लिखा कि, “मोरबी में केबल पुल गिरने के हादसे से मुझे गहरा दुख हुआ है. प्रशासन की ओर से राहत और बचाव कार्य जारी है. प्रशासन को घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. मैं इस संबंध में जिला प्रशासन से लगातार संपर्क में हूं.”

घटनास्थल पर जा रहे सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि, “मैं पीएम के साथ आगे के कार्यक्रमों को छोटा करके गांधीनगर पहुंच रहा हूं. गृह राज्यमंत्री को मौके पर पहुंचने और बचाव कार्यों का मार्गदर्शन करने के लिए कहा गया है. एसडीआरएफ समेत जवानों को बचाव कार्य में लगाया गया है.” गुजरात के मुख्यमंत्री और गृह राज्यमंत्री रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होने तक मोरबी में ही रहेंगे.

पीएम मोदी ने गुजरात के सीएम से की बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सीएम और अन्य अधिकारियों ने मोरबी में हुई दुर्घटना के संबंध में बात की है. उन्होंने बचाव अभियान के लिए टीमों को तत्काल जुटाने के निर्देश दिए. उन्होंने स्थिति की बारीकी से और लगातार निगरानी करने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद देने को कहा है.

मुआवजे की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में जान गंवाने वालों में से प्रत्येक के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ (PMNRF) से 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये अनुग्रह राशि की घोषणा की है. गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने भी राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिवार को 4 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देने का एलान किया है.

 

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments