raipur times
HomeदेशTwitter: एलन मस्क का एलान, ट्विटर पर 'ब्लू टिक' के लिए चुकाने...

Twitter: एलन मस्क का एलान, ट्विटर पर ‘ब्लू टिक’ के लिए चुकाने होंगे हर महीने आठ डॉलर, मस्क बोले- शिकायत…..

Twitter टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार को “ट्विटर ब्लू” के एक नए संस्करण की घोषणा की  ट्विटर के खरीदे जाने के बाद कई तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं। सबसे बड़ा बदलाव ‘ब्लू टिक’ सब्सक्रिप्शन के लिए भुगतान को शामिल करने का है।माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ट्विटर पर ‘ब्लू टिक’ के लिए कीमत की घोषणा कर दी है। एलन मस्क की घोषणा के मुताबिक, ट्विटर पर ‘ब्लू टिक’ की कीमत आठ डॉलर (करीब 660 रुपये) प्रति माह होगी।

जिसमें उन्होंने ट्विटर पोस्ट पर रिप्लाई करने, उल्लेख करने और सर्च करने में प्राथमिकता के साथ ट्विटर की सदस्यता सेवा के लिए हर महीने आठ डॉलर का शुल्क लेने की योजना बनाई है।

Skin Care : सर्दियों के लिए इन तरीकों से करें अपनी स्किन को तैयार, जानें खास स्किन केयर टिप्स 

बता दें कि जैसे ही एलन मस्क ने पेड ब्लू टिक का इशारा किया, सोशल मीडिया पर जमकर इसका विरोध शुरू हो गया। हाल ही में एक लेखक Stephen King ने पेड ब्लू टिक को लेकर गाली तक दे डाली थी, जिसके बाद एलन मस्क ने लेखक के ट्वीट का रिप्लाई देते हुए लिखा था कि आठ डॉलर के बारे में क्या ख्याल है?

दरअसल, एक यूजर ने एलन मस्क को ट्वीट करके पूछा था कि उसके पास भारी संख्या में फॉलोअर्स हैं, बावजूद उसे ब्लू टिक नहीं मिल पा रहा है। इस ट्वीट के रिप्लाई में ही एलन मस्क ने पेड ब्लू टिक का इशारा किया था। जिसके बाद ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए पहले 19.99 डॉलर (करीब 1,600 रुपये) चार्ज करने की बात कही जा रही थी, जिसका लोग जमकर विरोध कर रहे थे। वहीं लेखक Stephen King ने इसका विरोध करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, ब्लू टिक के लिए 1600 रुपये? ये बकवास है बल्कि उनलोगों को मुझे पे करना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो मैं प्लेटफॉर्म छोड़ दूंगा।

लेखक के ट्वीट का जवाब देते हुए मस्क ने बताया कि ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए 1,600 रुपये नहीं बल्कि आठ डॉलर लगेंगे। मस्क ने ट्वीट किया कि हमें किसी तरह बिलों का भुगतान करना होगा! ट्विटर पूरी तरह से विज्ञापनदाताओं के भरोसे नहीं रह सकता। आठ डॉलर के बारे में क्या ख्याल है?

Twitter अब क्या बदलेगा?

Twitter पर ब्लू टिक के लिए यूजर को सब्सक्रिप्शन लेना होगा। अब हर महीने 660 रुपए ( 8 डॉलर) देने होंगे। हालांकि, पेड सर्विस कब से लागू होगी। अभी यह तय नहीं है।

 

Twitter  यूजर्स को क्या फायदा मिलेगा?

पेड सब्सक्रिप्शन लेने वालों को 5 तरह की सुविधाएं मिलेंगी।

रिप्लाई
मेंशन
सर्च में प्रायॉरिटी मिलेगी।
लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्ट कर सकेंगे।
नॉर्मल यूजर्स के मुकाबले आधे ऐड्स देखने को मिलेंगे।
इनके अलावा, इस फीचर की वजह से स्पैम पर लगाम लगेगी। अगर पब्लिशर्स ट्विटर के साथ कॉन्ट्रैक्ट करते हैं तो वे ब्लू टिक सब्सक्राइबर्स पेड आर्टिकल भी फ्री में पढ़ सकते हैं।

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments