raipur times
Homeछत्तीसगढ़CM भूपेश करेंगे लोकार्पण : तीन बड़े प्रोजेक्ट की आज होगी...

CM भूपेश करेंगे लोकार्पण : तीन बड़े प्रोजेक्ट की आज होगी शुरुआत प्रदेश के सबसे बड़े सी मार्ट,मदर्स मार्केट और सर्व मांगलिक भवन की मिलेगी सौगात….

 RAIPUR  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को दुर्ग जिले के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह भिलाई शहर के तीन बड़े प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे। इसकी तैयारी कर ली गई है। मुख्यमंत्री शाम 6 बजे भिलाई पहुंचेंगे और लोकार्पण कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस दौरान उनके साथ नगरीय निकाय मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया और परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर भी रहेंगे।

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने बताया कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को पावर हाउस स्थित प्रदेश के सबसे बड़े सी मार्ट, मदर्स मार्केट और 3 करोड़ की लागत से बने डॉ. भीमराव अम्बेडकर सर्वसमाज मांगलिक भवन का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री सेफ ड्रिंकिंग वाटर क्लीनिक का भी लोकार्पण करेंगे।

गौरव पथ के किनारे 2 एकड़ क्षेत्रफल में 3 करोड़ की लागत से बने मांगलिक भवन के बनने से कैंप के लोगों को काफी लाभ मिलेगा। वो यहां अपनी बहन बेटियों की शादियां धूम-धाम से कर पाएंगे। उन्हें ऐसे कार्यक्रम के लिए होटल व बड़े महंगे प्राइवेट शादी हॉल किराए में लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। मांगलिक भवन को काफी हाइटेक तरीके से बनाया गया है, जो आज के निजी शादी घर से किसी भी मामले में कम नहीं हैं। यहां मैरिज हाल, ग्रीन रूम के साथ ही एक बड़ा किचन भी बनाया गया है। भवन में मेहमानों के ठहने के लिए 25 कमरे होंगे। इनमें से 20 कमरों में लेटबॉथ अटैच है। कमरों में एसी लगाया गया है।

raipur times News

35 हजार महिलाओं को मिलेगा स्वरोजगार
पावर हाऊस स्थित मदर्स मार्केट के शुरू होने से जिले की 35 हजार से अधिक महिलाओं को स्वरोजगार मिलेगा। ये सभी महिलाएं स्व सहायता समूह से जुड़ी हैं। इस समूहों को मदर्स मार्केट की 21 दुकानों को लॉटरी के माध्यम से आबंटित किया जाएगा। यहां वे अपने द्वारा निर्मित सामानों की बिक्री कर सकेंगी।
प्रदेश का सबसे बड़ा सी मार्ट
पावर हाउस में बनाया गया मदर्स मार्केट के ठीक बगल से प्रदेश का सबसे बड़ा सीमार्ट भी बनाया गया है। यहां महिलाओं द्वारा तैयार किए जाने वाले उत्पादों को एक बेहतर प्लेटफार्म देने के लिए इसकी परिकल्पना की गई है। जिसके तहत एक बड़े बिग शॉपिंग मॉल की तरह इसे तैयार किया गया है। यहां छत्तीगसढ़ की पारंपरिक चीजों के साथ वनोपज, औषधी भी मिलेगी।

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments