raipur times
HomeदेशCorona In India : भारत में ओमिक्रोन सब वैरिएंट BF.7 की एंट्री,...

Corona In India : भारत में ओमिक्रोन सब वैरिएंट BF.7 की एंट्री, 3 केस की हुई पुष्टि…

Corona In India: चीन में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के लिए जिम्मेदार ओमिक्रोन के सब वैरिएंट बीएफ.7 के तीन मामले भारत में भी सामने आए हैं. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी है. अधिकारियों ने बताया कि गुजरात जैव प्रौद्योगिकी अनुसंधान केंद्र ने भारत में बीएफ.7 के पहले मामले का पता लगाया था. उन्होंने कहा कि अब तक गुजरात से दो मामले सामने आए हैं, जबकि ओडिशा से एक मामला सामने आया है.

कोरोना के जिस वैरिएंट BF7 ने चीन में मचाया कहर,भारत में यहाँ उसके एक मरीज की पुष्टि केंद्र सरकार हुई अलर्ट
Corona In Indiaकेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कोविड समीक्षा बैठक में विशेषज्ञों ने कहा कि हालांकि अब तक कोविड मामलों की संख्या में समग्र वृद्धि नहीं हुई है, लेकिन मौजूदा और उभरते स्वरूपों पर नज़र रखने के लिए निरंतर निगरानी की आवश्यकता है.

चीन में इसी सब वैरिएंट ने बढ़ाए मामले Corona In India

सूत्रों के अनुसार, चीन के विभिन्न शहर वर्तमान में कोविड के अत्यधिक संक्रामक वैरिएंट ओमीक्रॉन, ज्यादातर बीएफ.7, की चपेट में हैं, जो बीजिंग में फैलने वाला मुख्य वैरिएंट है. इसी के कारण चीन में कोविड संक्रमण के मामलों में व्यापक उछाल आया है.

चीन से आने वालों की जांच शुरू Corona In India

चीन में कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए भारत सरकार एक्शन मोड में आ गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने चीन से आने वालों की एयरपोर्ट पर जांच करने को कहा है. अब चीन से आने वाले लोगों की जांच की जाएगी. मंत्रालय ने अधिकारियों को इससे जुड़े दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्र ने बताया है कि देश में अभी 10 अलग-अलग कोरोना के वैरिएंट हैं, इसमें सबसे ताजा वैरिएंट BF.7 है. इसी के साथ देश में कहीं-कहीं डेल्टा वैरिएंट भी देखने को मिल रहा है

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments