Raipur Times

Breaking News

Desi Jugaad: जुगाड़ हो तो ऐसा वरना न हो! बाइक को ही बना डाला 7 सीटर कार, लोगों के उड़े होश

Desi Jugaad: कहा जाता है कि आवश्यकता ही अविष्कार की जननी है. इस कहावत को हम भारतीय एकदम सटीक फॉलो करते हैं. हम ऐसे-ऐसे देसी जुगाड़ निकाल लाते हैं, जिसकी कल्पना करना भी विदेशी लोगों की बस की नहीं होती. गाड़ियों के मामले में तो कई तरह की जुगाड़ देखने को मिल जाते हैं. कुछ ऐसा ही जुगाड़ यूपी के बाराबंकी जिले में देखने को मिला. जिसमें एक मोटर साइकिल से बनी जुगाड़ गाड़ी पर नौ लोग बैठे दिखे. लोगों ने इसे देखकर कहा कि यह एक ऐसी गाड़ी है, जिसमें ‘ब्रेक छोड़ सब लागत है, हॉर्न छोड़ सब बाजत है’. अब इस गाड़ी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

जुगाड़ू बाइक पर बैठ सकते हैं कुल आठ लोग
यह जुगाड़ गाड़ी बाराबंकी शहर से होकर गुजरे लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर देखने को मिली. इस दोपहिया वाहन पर एक शख्स अपने साथ कम से कम आठ अन्य लोगों को बिठाकर सवारी करते हुए देखा गया. तीन लोग आगे बाइक पर, जबकि बाकी पांच लोग आराम से एक लकड़ी की ठेलिया पर पीछे बैठी थीं. जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. आम तौर पर कार में भी नौ लोग बड़ी मुश्किल से बैठ पाते हैं. यह जुगाड़ गाड़ी दूर से देखने में तो नार्मल ठेलिया लगती है, लेकिन पास से देखने पर इसमें जुगाड़ से आगे मोटरसाइकिल लगी मिली. गाड़ी में कोई नंबर भी नहीं पड़ा है. वहीं इस जुगाड़ गाड़ी से सवारी करने वाले लोग या तो इसके खतरे से अंजान हैं, या फिर जानबूझकर अपनी जान आफत में डाल कहे हैं.

स्टार्ट करने का तरीका भी काफी अजीबोगरीब
कहने के लिए तो यह बाइक है, लेकिन इसमें इंजन के अलावा और कुछ भी नहीं है. बाइक चलाने वाले व्यक्ति ने पुरानी बाइक को इस तरह से मॉडिफाई किया है, जिसे देखकर सभी का सिर चकरा जाये. बाइक में एक ऐसा साइलेंसर लगा है, जो इतनी तेज आवाज करता है कि बाइक को चलाते वक्त हॉर्न बजाने की जरूरत ही नहीं. बाइक का जुगाड़ यहीं खत्म नहीं होता है. इसे स्टार्ट करने का तरीका भी काफी अजीबोगरीब है. बाइक चलाने वाले शख्स और महिलाओं ने बताया कि वह शादी से लौट रहे हैं. वहीं इस जुगाड़ी बाइक का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Contact

OUR DETAILS

Raipurtimes.in

Email: raipurtimes2022@gmail.com

Press ESC to close

Urfi Javed Latest Video: कपड़ों की जगह दो मोबाइल फोन लटकाकर निकलीं उर्फी जावेद,