raipur times
Homeस्टेटमध्यप्रदेशसोना ही सोना: खोदी जमीन निकला Gold, इस शहर में खुदाई...

सोना ही सोना: खोदी जमीन निकला Gold, इस शहर में खुदाई करते वक्त चमकी मजदूरों की किस्मत, फिर…

RAIPUR TIMES MP|  के धार जिले में कुछ मजदूरों की किस्मत उस वक्त चमक गई जब उन्हें खुदाई के वक्त सोने सोना ही सोना: खोदी जमीन निकला सोना, इस शहर में खुदाई करते वक्त चमकी मजदूरों की किस्मत, फिर…Gold के सिक्के मिलने शुरू हो गए। जानकारी के मुताबिक़ उन्हें लगभग 1 करोड़ रुपए के 86 सिक्के मिले। लेकिन सिक्के मिलने के बाद इसे हथियाने के लिए सभी के बीच झगड़ा होना शुरु हो गया। इस घटना के बाद इसकी जानकारी पुरातत्व विभाग को लग गई और उन्होंने सबसे ये सिक्के बरामद कर लिए।

मिट्टी के कलश में 86 सोने के सिक्के मिले

प्लॉट कि खुदाई के दौरान 8 मजदूरों को मिट्टी के कलश में 86 सोने के सिक्के मिले। सोने के सिक्के मिलने के बाद इन लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इन स‍िक्‍कों की कीमत एक करोड़ रुपये के करीब है।

आज का राशिफल :Today Horoscope 30 August 2022 :जानें यहां कैसा रहेगा आपका दिन…..

लालच में झगड़ा  

जैसे ही इन मजदूरों को यह सोने के सिक्के हांथ लगे, सभी के मन में लालच जाग उठा और यही आपस में झड़गे का कारण बना। मामला जब बढ़ा तो थाने तक जा पहुंचा, पुलिस ने सभी मजदूरों को गिरफ्तार करने के बाद सोने के सिक्कों के जब्त कर लिया है। पुरातत्व महत्व वाली जब्त सिक्के की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये से अधिक है।

खुदाई के दौरान म‍िला म‍िट्टी का कलश  

पूरा मामला धार के चिटनीस चौक का है। चिटनीस चौक पर घर बनाने के लिए प्ल़ॉट मालिक जमीन की खुदाई करा रहा है। प्लॉट की खुदाई में 8 मजदूर लगे हुए थे। शनिवार को जमीन की खुदाई के दौरान मजदूरों को मिट्टी के कलश मिला। मजदूरों ने कलश को खोलकर देखा तो उसमें पुरात्तव महत्व की 86 सोने के सिक्के थे। इसके बाद सभी मजदूर सोने के सिक्को को आपस में बांटने लगते है।

मुकेश अंबानी का ऐलान, ‘दिवाली पर आ जाएगा JIO 5G  पढ़िए बड़ी बातें 

पुलिस की पूछताछ में सामने आई यह बात….  

सोने के सिक्कों को बाटने के दौरान लेने देन में कम ज्यादा होने पर इनके बीच झगड़ा हो गया। जिसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया। इसके बाद पुलिस ने सोने के सिक्के को जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments