raipur times
HomeदेशGold Price 2023 में सोने के दामों में आ सकती है बड़ी...

Gold Price 2023 में सोने के दामों में आ सकती है बड़ी उछाल, प्रति 10 ग्राम इतने रूपये दाम छूने के आसार

Gold Price अगर आपने सोने में निवेश किया है या करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. 2023 में सोने का भाव 60,000 रुपये प्रति 10 ग्राम को छू सकता है. शेयर बाजार में जारी उठापटक, कममतोड़ महंगाई के मद्देनजर अपनी निवेशख हेजिंग के लिए सोने में निवेश करेंगे जिससे सोने के दाम नए रिकॉर्ड बना सकता है.

RAIPUR : रायपुर के लड़के की सेक्स प्लेबॉय बनने की चाहत! लोगों के घरों में फेंकी पर्ची, लिखा- मुझे कॉल करें

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतें मार्च में 2,070 डॉलर प्रति औंस के हाई को छबने के बाद नवंबर 2022 में घटकर 1,616 डॉलर प्रति औंस के निचले स्तर तक आ गयी लेकिन इन लेवल से सोने के भाव में सुधार हो रहा है. कई जानकार 2023 में अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव 2500 डॉलर प्रति औंस तक छूने की उम्मीद जाहिर कर रहे हैं. मौजूदा समय में अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सोने की कीमत 1,803 डॉलर प्रति औंस है.

CG : कार का टायर फटने से हुआ बड़ा हादसा, 2 लोगों की मौत,तीन की हालत गंभीर 

कोटक सिक्योरिटीज के उपाध्यक्ष और कमोडिटी रिसर्च के प्रमुख रविंद्र वी राव ने कहा कि, ”अगले साल अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने के सकारात्मक रुझान के साथ 1,670-2,000 डॉलर के दायरे में कारोबार करने की उम्मीद है। एमसीएक्स पर सोना 48,500-60,000 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकता है. उन्होंने कहा कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व के ब्याज दर को और सख्त करने से अगले साल की पहली तिमाही में सोने की कीमतों पर गहरा असर पड़ सकता है.

 

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments