raipur times
Homeअजब-गजब /जरा हटकेWhatsApp पर Status लगाने वालों के लिए खुशखबरी; धूम मचाने आ रहा...

WhatsApp पर Status लगाने वालों के लिए खुशखबरी; धूम मचाने आ रहा ये जबर्दस्त फीचर

WhatsApp  : अगर आप भी WhatsApp Status लगाने पसंद करते हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल, WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स के लिए अपनी फैमिली और फ्रेंड्स का स्टेटस (Status) देखने या ट्रैक करना आसान हो जाएगा। एक नई रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पेश करने का प्लान कर रहा है, जो यूजर्स को चैट लिस्ट के भीतर ही स्टेटस अपडेट दिखाएगा।

बता दें कि अब तक यूजर वॉट्सऐप चैट लिस्ट में, सिंगल और डबल टिक के साथ मैसेज डिलीवरी स्टेटस और कॉन्टैक्ट के साथ शेयर किया गया लास्ट मैसेज ही देख पाते हैं। इसके अलावा, मैसेजिंग ऐप यह भी दिखाता है कि प्राप्तकर्ता द्वारा भेजा गया मैसेज पढ़ा गया है या नहीं। यह सारी जानकारी कॉन्टैक्ट नेम के अंदर दिखाई देती है। अब, वॉट्सऐप के नए फीचर ट्रैक करने वाली साइट WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि कंपनी इसे बदलने का प्लान बना रही है।

ऐसे काम करेगा नया फीचर
ब्लॉग साइट द्वारा शेयर किए गए फीचर के स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि ऐप में फीचर आने पर वॉट्सऐप यूजर्स को शेयर किए गए आखिरी मैसेज के बजाय कॉन्टैक्ट के नाम से स्टेटस अपडेट दिखाई देगा। ब्लॉग साइट ने कहा कि “जब कोई कॉन्टैक्ट एक नया स्टेटस अपडेट अपलोड करता है, तो यह चैट लिस्ट में भी दिखाई देगा: स्टेटस अपडेट देखने के लिए आपको बस उनकी प्रोफाइल पिक्चर पर टैप करना होगा।”

 

raipur times News

 

पुरानी सेटिंग पर भी वापस जा सकेंगे यूजर
यह उन लोगों के काम का फीचर साबित हो सकता है कि जो वॉट्सऐप पर स्टेटस अपडेट शेयर करना पसंद करते हैं। ब्लॉग साइट ने कहा कि जो यूजर स्टेटस अपडेट करना या देखना पसंद नहीं करते, उनके पास मौजूदा सेटिंग पर वापस जाने का विकल्प होगा। बस इसके लिए ऑल स्टेटस अपडेट को ऑफ करना होगा।

ये भी पढ़ें Realme का दमदार ऑफर! 15 हजार रुपये से कम में आपके पास होगा 108MP कैमरा वाला खूबसूरत फोन

फीचर एंड्रॉइड वॉट्सऐप बीटा के लिए उपलब्ध
गौर करने वाली बात है कि इस फीचर को सबसे पहले इस साल की शुरुआत में रिपोर्ट किया गया था लेकिन अब वॉट्सऐप ने इसे चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। जहां तक ​​उपलब्धता का सवाल है, ब्लॉग साइट का कहना है कि यह फीचर एंड्रॉइड वर्जन 2.22.18.17 के लिए वॉट्सऐप बीटा पर उपलब्ध है। आईओएस यूजर्स को जल्द ही इस फीचर का एक्सेस मिलने की उम्मीद है।

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments