raipur times
Homeधर्मआज का राशिफल : वृष, सिंह, कन्या, धनु और मीन राशि...

आज का राशिफल : वृष, सिंह, कन्या, धनु और मीन राशि वाले न करें ये काम, Horoscope Today 16 December 2022

Horoscope Today 16 December 2022 मेष राशि- घर में किसी सदस्य का जन्मदिन है तो घर जाने के पहले उपहार खरीदें और उन्हें भेंट करें, घर का माहौल अच्छा होगा. आप के नेतृत्व में कोई पारिवारिक अथवा सामाजिक कार्य संपन्न हो सकता है. आपके बच्चे या छोटे भाई-बहन का शिष्ट और संस्कारित रवैया आपको संतुष्ट करेगा. कपड़ों का कारोबार करते हैं तो जो सामान दुकान पर नया लाए हैं उसका डिसप्ले भी करें.

वृषभ राशि- विद्यार्थियों अपने फील्ड में सफल होने के लिए कोशिश करते रहेंगे. युवा वर्ग के लोगों को वरिष्ठजनों से मार्गदर्शन मिलेगा. उन्हें इसका लाभ लेना चाहिए क्योंकि वरिष्ठों का सलाह रास्ते सुगम करेगी. वासी और सुनफा योग का साथ मिलने से बिजनेस में आप सफलता का सफर जारी रखने मे सक्ष्म रहेंगे. वर्कस्पेस पर ऊर्जावान और स्फूर्तिदायक महसूस करेंगे. नौकरी से जुड़े हुए लोगों को काम की जगह उच्च पद प्राप्त हो सकता है. कॉमर्स से जुड़ा कार्य और वकालत का काम करने वालों को अच्छे क्लाइंट मिलेंगे. काम में मन भी लगेगा. अ

मिथुन राशि- बिजनेस में आलस्य की वजह से कुछ कामों को पूरा करने के लिए आपको अधिक समय भी देना पड़ेगा. आपको अपने आलस्य को दूर करना होगा और कड़ी मेहनत करनी होगी. व्यापारी समाज को सरकारी काम करते समय कागजी कार्यवाही ठीक से करना चाहिए ताकि आगे कोई परेशानी न हो. वर्कस्पेस पर आप अपने महत्वपूर्ण कार्य दिन की शुरुआत में ही पूरे करने का प्रयास करें. अतिउत्साह में आकर किसी अन्य को अपने से छोटा आंकना बिल्कुल ठीक नहीं है. विद्यार्थियों के करियर में बढ़त की उम्मीदें तब ही कायम रहेंगी

Funny Dog Video स्टेज पर डांस कर रही थी डांसर, तभी स्टेज पर आया कुत्ता, फिर हुआ कुछ ऐसा देखे वीडियो

कर्क राशि- वर्कस्पेस पर अपने कामों प्रति अधिक सचेत रहेगे. आप सकारात्मक सोचेंगे और अपने लंबित कार्यों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे. आप पूरे जोश में मेहनत से अपने कार्यों के प्रति प्रयासरत रहें. स्वयं को साबित करने के लिए अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई हैं. बच्चों के भविष्य संबंधी कोई प्लानिंग बनेगी और निवेश संबंधी कार्य संपन्न होंगे. आपका वैवाहिक और पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करने से कोई नहीं रोक सकता. सेहत को लेकर सिरदर्द से व्यथित रहेंगे. व्यवसाय में किसी नए प्लान को लागु करना चाह रहें हैं, तो सुबह 8:15 से 10:15 और दोपहर 1:15 से 2:15 के मध्य करें.

सिंह राशि- वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस के नजरिये से समय अनुकूल है. बिजनेस संबंधित मामलों में निवेश आपके भविष्य को सुरक्षित रखेगा. लोहे का कारोबार करने वाले बिजनेसमैन नई डील करने में सजगता का ध्यान रखना चाहिए. यदि आप नई नौकरी की तलाश रहे हैं तो इस मामले में आपको सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है. प्रयास तेज करें. पति-पत्नी के बीच उचित संबंध रहेंगे. आप प्रबलता से प्रेम और रोमांच जैसे विचारों की तरफ आकर्षित होंगे. घर में किसी अप्रिय चर्चा में शामिल होने से बच सकते हैं. कोई आपत्तिजनक बातें कह सकता है.

CG : तहसीलदार की गुंडागर्दी ! दिनदहाड़े सरेआम कांग्रेसी नेता पर किया जानलेवा हमला 

कन्या राशि- फैशन से जुड़े हुए काम करने वाले लोगों को अच्छा मौका मिलने की संभावना है. इसका अवसर का लाभ उठाना चाहिए. करियर को संभालने के लिए आपके काम के घण्टो की अवधि बढ़ी हुई रहेगी. हालांकि दोपहर तक हालात तनावपूर्ण बने रहेंगे. लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं तो समर्पण दिखाने की आवश्यकता है. मार्ग आपको मिलते जाएंगे, लेकिन प्रयास में सतर्कता रखना आपकी जिम्मेदारी है. मन की एकाग्रता भंग हो सकती है, इसलिए खुद को अपने लक्ष्य के बारे में याद दिलाते रहना होगा. विदेश में रहने वाले किसी व्यक्ति से अवसर मिल सकता है.

तुला राशि- विपरीत परिस्थितियां आएं तो भी विवेक और विश्वास का दामन कतई नहीं छोड़ना चाहिए. कार्यस्थल पर ऊंचाई पर खड़े हो कर काम करते समय अर्लट रहे ताकि कोई दुर्घटना न हो. घर की कोई महंगी इलेक्ट्रॉनिक वस्तु खराब होने से बड़ा खर्चा सामने आ सकता है. जिसकी वजह से अन्य खर्चों में कटौती करनी पड़ सकती हैं. आपके वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में तनाव रहेगा. आपकी कोई चुभती बात आपके साथी को नाराज कर सकती है.

16 December आज का राशिफल
वृश्चिक राशि- विद्यार्थियों अपने फील्ड पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे. आपके स्वास्थ्य सितारे दुर्बलता और बीमारी का संकेत देते हैं. दवा का कारोबार करने वाले व्यापारियों के लिए अच्छा लाभ कमाने का योग बन रहा है. अवसर को हाथ से न जाने दें. उत्पादन व विक्रय, कानून के क्षेत्रों से आपके करियर के क्षेत्रों में सफलता मिल सकती है. घर परिवार से संबंधित मामलों को लेकर पति-पत्नी के बीच कहासुनी हो सकती हैं. बेहतर होगा कि आपसी सूझबूझ से समस्या का हल निकाले. कुछ समय अपने आराम के लिए भी निकालना जरूरी है. ज्यादा भागा दौड़ी की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान रह सकती हैं.

Horoscope Today 16 December 2022 धनु राशि- बिजनेस में आप एकाग्रता और दक्षता के साथ अपने पेशेवर प्रोजेक्ट पर काम कर पाएंगे. ग्रह स्थिति अनुकूल है. मार्केटिंग और फाइनेंस से जुड़े लोगों को लक्ष्य दिया जाएगा. किसी पूर्व योजना को क्रियान्वित करने के लिए प्लान बना रहे हैं, तो सुबह 8:15 से 10:15 और दोपहर 1:15 से 2:15 के मध्य करें. लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहुर्त और मांगलिक कार्य कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा. घर के मोर्चे पर अव्यवस्था और गड़बड़ हो सकती है. आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. विद्यार्थियों को भी परीक्षा में बेहतर परिणाम हासिल होंगे दिन भाग्यवर्धक रह सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में शाम तक सुधार संभव है.

मकर राशि- जीवन के बारे में सामान्य रूप से चिंतित और चिंतनशील रहेंगे. परिवार से संबंधित बातों में जरूरत से अधिक उलझे रहने से बचें. विवाह से संबंधित निर्णय मन के अनुसार होने की वजह से आनंद और समाधान मिलेगा. बिजनेस में महत्वपूर्ण बातों की तरफ जाने-अनजाने में आपका ध्यान भटक सकता है. काम की जगह लोगों के साथ बात ठीक से न होने की वजह से कुछ अवसर आपसे छीन सकते हैं. यदि कोई सरकारी काम Pending है तो उसे आज ही पूरा कर लें. अब विलंब की जरूरत नहीं है.

कुंभ राशि- सहकर्मियों के साथ मेलजोल का व्यवहार ही ठीक रहता है व्यर्थ की नोक-झोंक नहीं करना चाहिए, इससे परेशानी ही बढ़ेगी. कारोबार बढ़ाना चाहते हैं तो ऑनलाइन की दिशा में ध्यान दें. वर्कस्पेस पर अपने द्वारा किए गए किसी गलत काम का परिणाम भुगतना पड़ेगा. किसी निकट संबंधी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती है तथा अशुभ ख्याल मन में आएंगे. अपनी मनो स्थिति पर काबू रखें. खर्च करते समय अपने बजट का भी अवश्य ध्यान रखें. वरिष्ठों का गुस्सा झेलना पड़ सकता है. आप अपने गुस्से पर काबू रखें क्योंकि घर में बड़ा झगड़ा हो सकता है.

मीन राशि– बिजनेस करने वालों को चाहिए कि वे अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नई और लुभाने वाली योजना लाएं. लक्ष्मीनारायण, सुनफा और वासी योग के बनने से बिजनेस में दिन शानदार रहेगा. ऑर्डर के बढ़ने के चांस बन सकते है. करियर में उन्नति की और बढ़ेंगे. किसी नजदीकी मित्र से अचानक ही मुलाकात होगी, और बहुत अधिक सुकून भी मिलेगा. आपको अपनी कार्यशैली के साथ-साथ अनुशासन सिद्ध करने का अवसर मिलेगा. साधारण और संतोष जनक दिन बीता पाएंगे. सभी प्रकार की खुशहाली के संकेत हैं.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments