Raipur Times

Breaking News

बारिश का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो जरूर करें इन बेहतरीन जगहों का चयन…..

RAIPUR TIMES बारिश के मौसम में जितना चाय-पकौड़े खाने का मन करता है, उतना ही मन बाहर निकल कर घूमने फिरने का भी होता है। ऐसे में अक्सर लोग कंफ्यूज रहते हैं कि घूमने के लिए कहा जाएं। तो आपकी ये कंफ्यूजन भी खत्म हो सकती है। क्योंकि हम यहां बता रहे हैं बारिश के मौसम में घूमने के लिए बेस्ट जगहों के बारे में। यहां देखें बारिश के मौसम में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशंस-

1.दार्जिलिंग

दार्जिलिंग का अपना आकर्षण है जो कभी पुराना नहीं होता। पहाड़ों की रानी बारिश के मौसम में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है जो हिमालय की तलहटी पर है।

DARJILING

2.शिलांग

जब मानसून में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों की बात आती है, तो शिलांग एक बेहतरीन डेस्टिनेशन है। इस जगह को ‘पूर्व का स्कॉटलैंड’ भी कहा जाता है। बारिश के मौसम में इस जगह को भारत की बेस्ट जगह के रूप में माना जाता है। जब पूरा पहाड़ी शहर बारिश में भीग जाता है तो यहां कि सुंदरता और भी ज्यादा बढ़ जाती है। धुंध भरे बादल, हरे-भरे और खूबसूरत नजारों वाले झरनों के साथ, शिलांग जाने का सबसे अच्छा कारण हो सकता है।

MUNNAR

3.मुन्नार

हरी-भरी हरियाली के साथ ये जगह बेहद खूबसूरत दिखाई देती है। बारिश के मौसम में इस जगह को देखना और भी ज्यादा अच्छा लगता है। यह हिल स्टेशन मानसून के दौरान अपनी सुंदरता के कारण भारत में पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक बन गया है।

raipur times News

4.कूर्ग

ये एक रोमांटिक डेस्टिनेशन है जहां पर कई कपल्स अपने हनीमून के लिए भी जाते हैं। बारिश के मौसम में ये जगह और भी खूबसूरत हो जाती है। इस दौरान यहां पर मनमोहक झरने, झीलें, कॉफी के बागान और टेस्टी खाना, इस जगह को मानसून में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक मानते हैं।

raipur times News

5..रानीखेत

रानीखेत उत्तराखंड की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है जहां आपको मानसून के दौरान जाना चाहिए। प्राकृतिक सुंदरता पहाड़ियों से घिरी हुई है।

 

RANIKHAET

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Contact

Tarun Soni

Raipurtimes.in

Contact : +91 8770017959

Email: raipurtimes2022@gmail.com

Press ESC to close

Urfi Javed Latest Video: कपड़ों की जगह दो मोबाइल फोन लटकाकर निकलीं उर्फी जावेद,