raipur times
HomeदेशIndian Railway: दिवाली सीजन में रेलवे ने बढ़ाया टिकिट का दाम इन...

Indian Railway: दिवाली सीजन में रेलवे ने बढ़ाया टिकिट का दाम इन स्टेशनों पर टिकट के दाम में इजाफा…

Indian Railway Platform Ticket News: भारत में त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। धनतेरस 2022, दिवाली 2022, भैया दूज और छठ (छठ पूजा 2022) का त्योहार कुछ ही दिनों में मनाया जाएगा। ऐसे में रेलवे से हवाई यात्रा करने वालों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हो रहा है.

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए यूपी-बिहार जैसे राज्यों के लिए कई दिवाली और छठ स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं, लेकिन यात्रियों की बड़ी संख्या के कारण कंफर्म टिकट मिलने में परेशानी हो रही है. आने वाले दिनों में दिल्ली (New Delhi Station), गाजियाबाद, साहिबाबाद जंक्शन जैसे रेलवे स्टेशनों पर लोगों की भीड़ जमा होगी.

Vaishali Thakkar : मशहूर टीवी एक्ट्रेस ने फांसी लगाकर की आत्महत्या! “ये रिश्ता क्या कहलाता है” सीरियल से मिली थी पहचान, जानिए वजह?

भीड़ को कंट्रोल करने के लिए रेलवे ने बड़ा कदम उठाते हुए प्लेटफॉर्म टिकट (Platform Ticket) का दाम 3 गुना तक बढ़ा दिया है. अब 10 रुपये में मिलने वाला टिकट 30 रुपये में मिल रहा है.

आपको बता दें कि रेलवे के इस फैसले का सबसे ज्यादा असर दिल्ली-NCR के रेलवे स्टेशन जैसे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, आनंद विहार रेलवे टर्मिनल (Anand Vihar Railway Station) , साहिबाबाद जंक्शन, गाजियाबाद जैसे स्टेशनों से यात्रा करने वाले यात्रियों पर पड़ेगा. दिवाली और छठ के समय इन स्टेशनों से बड़ी संख्या में लोग यूपी-बिहार जैसे राज्यों में सफर करते हैं.

RAIPUR रायपुर में युवती की मौत जमकर बवाल बॉयफ्रेंड के साथ घूमने गई नवा रायपुर, घर लौटी उसकी लाश, जाने पूरा मामला

गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों की संख्या बढ़ी

आम दिनों में गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर यूपी, बिहार और पश्चिम बंगाल से 50 से अधिक ट्रेनों आती-जाती है, लेकिन दिवाली-छठ के फेस्टिव सीजन के वक्त यात्रियों की संख्या करीब 10 गुना तक बढ़ जाती है. ऐसे में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भीड़ कंट्रोल करने के लिए कम से कम 20 स्पेशल ट्रेनों का संचालन गाजियाबाद रेलवे स्टेशन (Ghaziabad Railway Station) से किया जाता है.

ऐसे में लोगों की भीड़ में काबू किया जा सके और ज्यादा लोग रेलवे स्टेशन न आए इसके लिए रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के प्राइस को 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया गया है. ऐसे यह नए प्राइस 30 अक्टूबर 2022 तक लागू रहेंगे. इसके बाद रेलवे स्टेशन पर पुराने रेट से ही प्लेटफॉर्म टिकट मिलने लगेगा.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments