Raipur Times

Breaking News

आईपीएल के सितारों ने पंजाब की पहली घरेलू टी20 लीग में चमकने का साधा लक्ष्य

 

शेर-ए-पंजाब कप की शुरुआत मोहाली में 13 जुलाई से हो चुकी है, जो 30 जुलाई, 2023 को फाइनल्स में पहुँचेगी
इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों में नेहल वढेरा, रमनदीप सिंह, अनमोलप्रीत सिंह, गुरकीरत सिंह और मयंक मार्कंडेय शामिल हैं

13 July 2023: पंजाब की बहुप्रतीक्षित उद्घाटन घरेलू टी20 लीग, शेर-ए-पंजाब कप का मोहाली में 13 जुलाई से आगाज़ हो चुका है। दो सप्ताह तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में राज्य की कुछ शीर्ष टी20 प्रतिभाओं के साथी ही कुछ स्थापित आईपीएल खिलाड़ी भी शामिल हैं।

लीग में हिस्सा लेने वाले मार्की खिलाड़ियों में नेहल वढेरा, रमनदीप सिंह, गुरकीरत सिंह और मयंक मार्कंडेय के नाम शामिल हैं, जो इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी योग्यता साबित कर चुके हैं।

शेर-ए-पंजाब टी20 कप में नाइट्स, ब्लास्टर्स, स्ट्राइकर्स, फैंटम्स, फाल्कन्स और स्टैलियन्स नाम की छह टीमें हिस्सा ले रही हैं। प्रत्येक टीम हर दूसरे पक्ष से दो बार खेलेगी और शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल में पहुँचेंगी। इस लीग को फैनकोड पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

मयंक मार्कंडेय ब्लास्टर्स टीम की तरफ से कप्तानी कर रहे हैं। वे कहते हैं, “मैं मोहाली में यह लीग खेलने को लेकर बेहद उत्सुक हूँ। यदि हम लीग में खिलाड़ियों की क्षमता के बारे में बात करें, तो प्रत्येक टीम में कुछ बड़े नाम शामिल हैं, जो समान रूप से एक-दूसरे से मेल खाते हैं। मुझे यकीन है कि यह टूर्नामेंट तमाम फैंस के लिए एक बेहद रोमांचक क्रिकेट देखने का अवसर लेकर आएगा।”

पीसीए के माननीय सचिव श्री दिलशेर खन्ना ने कहा, “हम लम्बे समय से इस टूर्नामेंट की स्थापना के बारे में विचार कर रहे थे और हमें विश्वास है कि यह पंजाब के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए एक सार्थक मंच के रूप में उभरेगा। इतना ही नहीं, यह फैंस को अपने पसंदीदा सितारों को एक्शन परफॉर्म करते हुए देखने का अवसर भी प्रदान करेगा।”

खेल में विशेष अनुभव रखने वाले गुरकीरत सिंह ने कहा, “यह राज्य के युवाओं के लिए अपनी क्षमता को प्रदर्शित करने का एक शानदार अवसर है। मैं उनके साथ मैदान के भीतर और बाहर अपना अनुभव साझा करने को लेकर बेहद उत्सुक हूँ।”

इसमें कोई दो राय नहीं है कि घरेलू लीग्स ने पूरे देश में काफी लोकप्रियता हासिल की है। वहीं तमिलनाडु, उत्तराखंड और महाराष्ट्र उन राज्यों में शामिल हैं, जिनकी लीग्स हाल ही में समाप्त हुई हैं।

स्पोर्ट्स के फैंस फैनकोड के मोबाइल ऐप (एंड्रॉइड, आईओएस, टीवी), एंड्रॉइड टीवी, अमेज़न फायर टीवी स्टिक, जियो एसटीबी, सैमसंग टीवी, एयरटेल एक्सस्ट्रीम, ओटीटी प्ले और www.fancode.com पर उपलब्ध टीवी ऐप के माध्यम से तमाम गतिविधियाँ देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Contact

OUR DETAILS

Raipurtimes.in

Email: raipurtimes2022@gmail.com

Press ESC to close

Urfi Javed Latest Video: कपड़ों की जगह दो मोबाइल फोन लटकाकर निकलीं उर्फी जावेद,